मच्छरों का टेस्ट भी है भई लाजवाब, इन लोगों का खून पीना करते हैं सबसे ज्यादा पसंद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 September 2020

मच्छरों का टेस्ट भी है भई लाजवाब, इन लोगों का खून पीना करते हैं सबसे ज्यादा पसंद

मामूली-सा दिखने वाला मच्छर डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी न जाने कितनी बड़ी-बड़ी बीमारियां आपको घर बैठे ही दे जाता है। कम गर्मी और कम सर्दी के मौसम में इन मच्छरों का आतंक और भी ज्यादा बढ़ जाता है, आज हम आपको मच्छरों से जुड़ी एक रिसर्च की जानकारी दे डालें।

अमेरिका की जनरल ऑफ मॉस्किटो कंट्रोल एसोसिएसन की 2002 की एक रिपोर्ट कहती है कि मच्छर शराब पीने वाले शख्स को ज्यादा काटते हैं। अगर आप भी शराब पीते हैं, तो आपका मच्छरों का शिकार होने की आशंका बढ़ जाती है।
जानिए, क्यों पियक्कड़ों की तरफ खिंचे चले जाते हैं ये मासूम से मच्छर-
इंसान के होने का अहसास मच्छरों को 2 केमिकल्स से होता है, पहला कार्बन डाईऑक्साइड जिसे हम सांस छोड़ते वक्त बाहर निकालते हैं। वहीं दूसरा ऑक्टानॉल, इसे मशरुम एल्कॉहोल भी कहा जाता है। यह केमिकल हमारे शरीर में शराब का सेवन करने के बाद बनता है।
केवल मच्छर ही नहीं मक्खियां व मधुमक्खियां भी शराब की तरफ होती हैं आकर्षित-
जी हां, मच्छरों की तरह मक्खियां भी शराब की तरफ आकर्षित होती है, वो सड़ रहे फलों से रस चूसती हैं, जैसे की सभी जानते हैं कि सड़े हुए फूल व फलों से ही एल्कॉहोल बनता है। वहीं मच्छरों पर शराब का असर नहीं देखा जाता, लेकिन मक्खियों पर इसका असर देखा जा चुका है। एल्कॉहोल का सेवन करने के बाद उनका बर्ताव बदल जाता है, वह इस दौरान खूब मस्ती करती हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment