सुबह की बासी लार न करें बेकार, सेहत के लिए है बड़ी फायदेमंद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 September 2020

सुबह की बासी लार न करें बेकार, सेहत के लिए है बड़ी फायदेमंद

सुबह उठकर कुछ बोले बगैर सुरक्षित लार का उपयोग करना आसान है। आप इसे रोज़ाना प्रयोग में ला सकते हैं। जी हाँ, सुबह की बासी लार जो आपके मुँह में इकट्ठा होती है वह आपकी सेहत से लिए रोड़ाना इकट्ठा होने वाली बेहद कामगार दवा होती है। शायद बहुत ही कम लोगों को इसी जानकारी भी होती है। लेकिन हम आपको बता दें कि हर व्यक्ति की लार ख़ुद उसके शरीर के लिए बेहद उपयोगी होती है। इसके प्रयोग से कई तरह के रोग भी दूर होते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि हर इंसान अपनी बासी लार से ख़ुद के शरीर में होने वाले वायरस इफेक्टेड रोगों को भी दूर कर सकता है। तो आइए आपको बताते हैं इस लार के कुछ फ़ायदों के बारे में...
आँखों की कारगर दवा
आँखों के लिए मुँह की बासी लार सबसे अधिक फायदेमंद होती है। इससे हमारे आँखों की रोशनी भी बढ़ जाती है। हैरानी न हो तो आपको बता दें कि बासी लार का अपनी आँखों में लगातार प्रयोग करने से किसी के आँखों का चश्मा भी उतर सकता है। जी हाँ, आँखों के लिए इतनी ही अनमोल है सुबह की लार।
आँखों के नीचे काले घेरे है तो कुछ दिन इसकी मालिश करने से बहुत फायदा मिलता है। रोज सुबह इस लार का काजल की तरह प्रयोग करने पर कभी चश्मा नहीं लगता है।
फुंसी में फट से फायदा
यदि आपको फुंसी हो गयी है तो कहीं जाने की ज़रूरत नहीं है। आप सुबह उठकर अपनी ही लार को अपनी फंसियों में लगा लें। दो दिन में ही फायदा आपके सामने दिखेगा। इतना ही नहीं, सुबह की लार त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। स्किन पर दाग-धब्बे और मुँहासे हों तो इसका प्रयोग बहुत ही लाभदायक है।
पाचन रखे दुरुस्त
हमारे पाचन-तंत्र को दुरुस्त करने के लिए लार से बढ़िया और कोई दवा नहीं है। आपको बता दें कि लार में टायलिन नामक एंजाइम पाया जाता है, इसलिए सुबह उटते ही यदि आप बैठकर एक गिलास पानी पीते हैं तो इससे आपकी लार सीधे आपके पेट में टली जाती है .मात्र इतने भर से आपको बहुत बड़ा फायदा मिलता है। ऐसा करने वाले लोगों को कभी पाचन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment