नॉर्थ कोरिया में किम जोंग उन ने नहीं फैलने दिया कोरोना का संक्रमण, जानें क्या है वजह

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से पूरी दुनिया लड़ रही है लेकिन उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है जहां अभी तक कोरोना वायरस के एक भी केस दर्ज नहीं किए गए हैं। हलांकि खबरों में यहां तक आरोप लगाए गए है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोरोना वायरस से जुड़ें मामलें सामने नहीं आने दे रहे हैं। लेकिन इस बीच अमेरिकी सेनाओं के कमांडर के एक बयान ने हलचल मचा दी है। अमेरिकी कमांडर का कहना है कि किम जोंग उन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण से अपने देश को बचाने के लिए सीमा पर आने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते ही गोली मार देने का आदेश दिया है।

तानाशाह किम जोंग ने बताया कि चीन से आने वाला कोई भी नागरिक सीमा के अंदर न आने पाए, उसे रोकने के लिए शूट-टू-किल का आदेश दिया गया है। दरअसल, US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने बताया कि सीमाएं बंद होने के कारण से सामानों की तस्करी बढ़ गई, जिसके बाद प्रशासन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। रॉबर्ट अब्राहम्स ने गुरुवार को वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज की तरफ से आयोजित ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा था कि नॉर्थ कोरिया ने चीनी बॉर्डर से सटे दो किलोमीटर के इलाके पर नया बफर जोन बनाया।

इसके साथ ही नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती गई है और वहां तक आने वाले हर शख्स को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।‘ उन्होंने ये भी कहा कि बॉर्डर बंद होने से चीन पर बड़ा असर पड़ा है। इससे चीन के आयात पर 85% की कमी दर्ज की गई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments