आईआईटी दिल्ली ने डॉग केयर टेकिंग के लिए मांगी बीटेक की डिग्री, इस वजह से फंसा पेच - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

आईआईटी दिल्ली ने डॉग केयर टेकिंग के लिए मांगी बीटेक की डिग्री, इस वजह से फंसा पेच

 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने कैंपस में कुत्तों के केयर टेकिंग के लिए डॉग हैंडलर की वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए आईआईटी दिल्ली ने बीटेक, बीकॉम और बीए की डिग्री मांगी है। साथ ही इस पद के लिए चयनित व्यक्ति को 45 हजार रुपये वेतन के रूप में दिया जाएगा। इस पद के लिए आवेदन करने वालों की आयु 21 से 35 साल के बीच निर्धारित की गई है। आीआईटी दिल्ली द्वारा दिए गए इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ाते हुए तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। इसके बाद आईआईटी दिल्ली ने विज्ञापन में गलती की बात मानते हुए इस नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द कर दिया है।

भर्ती को लेकर ट्विटर पर डॉ. सुनील पाठक ने बताया कि यह भारत में एक इंजीनियर का मूल्य है। डॉग-हैंडलर के लिए न्यूनतम योग्यता स्नातक है और विशेष रूप से बीटेक का उल्लेख किया गया है। वाह, मैं सिर्फ विज्ञापन देखकर चकित हूं और वह भी प्रीमियम इंजीनियरिंग संस्थान में से एक है। एक अन्य ट्विटर हैडल से ट्वीट किया गया कि योग्यता में डॉग हैंडलर के पास कार भी होनी चाहिए जो कुत्ते को क्लीनिक तक ले जाए। हालांकि, रविवार को आईआईटी दिल्ली ने स्पष्टीकरण देते हुए यह कहा कि यह एक मानवीय भूल थी।

विज्ञापन में योग्यता बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस थी। इस गलती के सामने आने के बाद संस्थान ने वर्तमान भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। परिसर में बड़ी संख्या में आवारा कुत्तों की देखभाल, उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान करना- जैसे टीकाकरण, चिकित्सा, आईवी ड्रिप, भोजन आदि के लिए डॉग हैंडलर की आवश्यकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment