कितनी देर करें संभोग, जानें इस रिपोर्ट में वरना प्राइवेट पार्ट का होगा बुरा हाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 September 2020

कितनी देर करें संभोग, जानें इस रिपोर्ट में वरना प्राइवेट पार्ट का होगा बुरा हाल

संभोग एक नैसर्गिक प्रक्रिया है। जीवन के आनन्द के लिए हर व्यक्ति इससे होकर गुजरता है और हर किसी को इसका भरपूर आनन्द लेना चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कि इसका आनन्द आप तभी बेहतर ले पाएंगे जब आपके प्राइवेट पार्ट्स पूरी तरह से हेल्दी होंगे। हैरानी की बात यह है कि सामान्यतः हमारे प्राइवेट पार्ट्स हेल्दी रहते हैं लेकिन ग़लत समय तक संभोग करना हमारे इन अंगों को बेढ़ंगा बना देते हैं। तो आज हम आपको इसी बारे में बताएंगे कि आख़िर संभोग कितनी देर तक किया जाये जिससे हमारे प्राइवेट पार्ट्स पर बुरा असर न पड़े और ये हमेशा हेल्दी बने रहें।
आपको बता दें कि एक अच्छा संभोग कितने देर का होना चाहिए, इस मामले में अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्टमेन्ट की ओर से किये गए शोध में डॉक्टरों ने जो बात कही उसे जानकर सभी लोग चकित रह जायेंगे। इस शोध के दौरान शोधकर्ताओं ने 7590 कपल्स को अपने रिसर्च में शामिल किया और उन पर कई तरह के मेडिकल टेस्ट किये।
डॉक्टरों का कहना है कि संभोग को लेकर इंसान के शरीर की क्षमता इतनी देर की नहीं होती है कि वह इसमें लगा ही रहे और अगर कोई इंसान दवा आदि का सेवन करके अपने संभोग करने की क्षमता को बढ़ता हैं तो उसके शरीर में संक्रमण का ख़तरा अधिक होता हैं। उसके प्राइवेट पार्ट्स में इंफेक्शन के चलते सूझन आ सकती है। इससे न सिर्फ़ प्राइवेट पार्ट्स से संबंधित रोग होते हैं, बल्कि आपके शरीर में लगभग हर तरह की बीमारियाँ जन्म लेती है।
इस शोध में शामिल डॉक्टर वेनिसा ग्रेग के मुताबिक पार्टनर को ख़ुश रखने के लिए 2-3 मिनट का संभोग अच्छा होता हैं। इससे आपके प्राइवेट पार्ट्स हमेशा हेल्दी रहेंगे। लेकिन इस दौरान कपल्स के बीच आपसी प्रेम का होना सबसे ज़रूरी होता हैं। बिना प्रेम के आप कितनी भी देर तक संभोग क्यों ना करें, ये संभोग कभी भी अच्छा नहीं होता है।
इस शोध के साथ ही इस बात का पर्दा भी उठ गया जो पुरुष ये दावा करते हैं कि वो अपने पार्टनर के साथ 30 से 40 मिनट तक संभोग करते हैं। दरअसल, वो बिल्कुल झूठ सा लगता है। वास्तव में हमें हमेशा 2-3 मिनट तक की हार्डली संभोग करना चाहिए बाक़ी का समय आप अपने साथी के साथ फोर-प्ले करके बिता सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment