जानिए पीरियड्स के कितने दिनों बाद संबंध बनाना होता है सही - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

जानिए पीरियड्स के कितने दिनों बाद संबंध बनाना होता है सही

महिलाओं में हर महीने होने वाला पीरियड जीवन के चक्र का सबसे बड़ा प्रमाण है। वास्तव में ये न सिर्फ़ जीवन को पैदा करने का स्रोत है बल्कि हमारे जीवन को सुखमय और रेखांकित करने का भी सबसे बड़ा प्रमाण और स्रोत है। इसलिए हमें महिलाओं में होने वाले इन पीरियड्स के बारे में जानने और समझने की बहुत ज़रूर है। आपको बता दें कि ये न सिर्फ़ महिलाओं के लिए ही मात्र ज़रूरी है बल्कि इसके बारे में उतनी ही जानकारी पुरुषों के लिए भी ज़रूरी है है जितनी कि महिलाओं को।
ग़ौरतलब है कि अक्सर लोगों से यह धोखा हो जाता है कि वह महिलाओं में पीरियड्स के खत्म होने के कितने दिनों बाद संबंध बनाएँ। आपको बता दें कि इस मामले में उनकी ग़लती का सबसे बड़ा कारण है उनकी इस मामले में जानकारी का अभाव। इसीलिए आज हम इस संबंध में आपको यह जानकारी देने जा रहे हैं कि महिलाओं में पीरियड्स के ख़तम होने के कितने दिनों बाद संबंध बनाना सही होता है।
कुछ लोग संबंध बनाने के लिए पीरियड्स के खत्म होने के इंतज़ार में रहते हैं। जी हाँ, जबकि आपको बता दें कि पीरियड शुरू होने के 14 दिन बाद तक आप गर्भवती हो सकती हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपका ओवुलेशन साइकिल 28 दिनों का होता है तो ऐसे में यह समय गर्भधारण के लिए सबसे अच्छा होता है।
अगर आप इस दौरान संभोग करते हैं तो ऐसे में आपके प्रेगनेंट होने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस अवधि में लड़कियों के अंडाशय से अंडे रिलीज होता है। इसी की वजह से संबंध बनाने के बाद प्रेग्नेंट होने की संभावना बढ़ जाती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment