मुश्किल में पड़े इमरान खान, करीबी जनरल ने पाकिस्तान को लूटकर बनाई करोड़ो की संपत्ति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 September 2020

मुश्किल में पड़े इमरान खान, करीबी जनरल ने पाकिस्तान को लूटकर बनाई करोड़ो की संपत्ति

 

imran khan bajwa

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज विपक्षों के तानों से घिरे हुए हैं। नए पाकिस्तान का सपना दिखाया था लेकिन आज वही पाक नागरिक अक्सर इमरान खान को बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के चलते घेरते नजर आते हैं। अब एक बार फिर इमरान खान मुश्किलों में पड़ गए हैं, लेकिन इस बार इसकी वजह उनके करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा (Asim Saleem Bajwa) हैं। दरअसल, हाल ही में बाजवा को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है और ये खुलासा पाकिस्तान के ही एक पत्रकार ने किया है जिसके बाद देश में हलचल मच गई है।

पाक को लूट कमाए करोड़ो
पाकिस्तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने बाजवा की पूरी संपत्ति जोकि भ्रष्टाचार से कमाई गई थी, उसका खुलासा कर दिया है। अपनी रिपोर्ट में अहमद नुरानी ने खुलासा किया था कि बाजवा के अंतर्गत 99 कंपनियां हैं जिसमें से 66 मुख्य कंपनिया हैं और बाकी 33 कंपनियों को बतौर फ्रेंचाइजी शुरू किया गया है, जिसमें से 5 बंद हो चुकी हैं। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि बाजवा परिवार की कंपनी भी है जिसे बाजको ग्रुप के नाम से जाना जाता है। इसके लिए उन्होंने 5 करोड़ डॉलर खर्च किया है, इतना ही नहीं उन्होंने भ्रष्ट संपत्ति से अमेरिका में भी संपत्ति बना रखी है।

विपक्षी के निशाने पर इमरान खान
अहमद नुरानी की इस रिपोर्ट ने मानो पाकिस्तान में भूचाल ला दिया हो। सभी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर इमरान खान आ गए हैं। वहीं, बाजवा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उनका मानना है कि ये आरोप महज उनकी छवि खराब करने की साजिश है। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को भ्रष्ट साबित कर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नवाज शरीफ को पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

पत्रकार को मिल रही धमकियां
वहीं, रिपोर्ट पेश करने वाले पत्रकार ने ट्विटर पर कहा कि इसका खुलासा करने के बाद से ही उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्हें 100 से ज्यादा धमकी भरे मैसेज आ चुके हैं। बता दें कि जनरल बाजवा फिलहाल चीन पाक इकॉनोमिक कॉरिडोर के चेयरमैन के साथ-साथ पीएम इमरान खान के विशेष सहायक भी हैं। इस प्रोजेक्ट पर चीन अरबों रुपये लगा रहा है, इस प्रोजेक्ट को दोनों देशों के लिये ड्रीम प्रोजेक्ट के रुप में देखा जा रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment