रघुराम राजन ने दी मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- सरकार अपने तक ही सीमित हो गई है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

रघुराम राजन ने दी मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- सरकार अपने तक ही सीमित हो गई है

 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने एक शेयर करते हुए कहा कि सरकार और उसके नौकरशाहों को आत्‍मसंतोष से बचने व खराब अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने की आवश्यकता है। इतनी ही नहीं उन्‍होंने देश की तिमाही जीडीपी के -23.9 फीसदी की तक जाने पर टिप्‍पणी करते हुए यह बात कही। इसके अलावा उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए राजन ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार अपने आप तक ही सीमित हो गई है और राहत के उपायों के बिना अर्थव्‍यवस्‍था की विकास दर बुरी तरह से प्रभावित होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजन ने सोमवार को लिंक्डइन पर अपने पोस्‍ट में लिखा, ग्रोथ के आंकड़े हर किसी के लिए खतरे का संकेत देने वाले होने चाहिए।

इसके साथ ही राजन ने कहा कि इस मामले में भारत कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित दो उन्‍नत देशों अमेरिका और इटली से बदतर स्थिति में है। आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने कहा कि कोरोना प्रकोप भारत में अभी भी तीव्रता की स्थिति में है, ऐस में जब तक वायरस पर नियंत्रण नहीं पाया जाता, रेस्‍टोरेंट और इससे जुड़े रोजगार को लेकर स्थिति खराब रहने की आशंका है। ऐसे में सरकार की ओर से किए जाने वाले उपाय बेहद महत्‍वपूर्ण हैं।

राजन ने कहा कि सरकार भविष्‍य में प्रोत्‍साहन पैकेज देने के लिए आज संसाधनों को बचाने की रणनीति पर काम कर रही है जो आत्‍मघाती है। उन्‍होंने कहा कि अगर आप इकोनॉमी को एक मरीज की तरह देखें तो इसे लगातार इलाज की जरूरत है। राजन ने माना कि सरकार और नौकरशाह काफी मेहनत कर रहे हैं लेकिन उन्‍हें खुद के कामों को लेकर आत्‍मसंतोषी होने से बचना चाहिए। ऐसे कदम उठाए जाने चाहिए तो परिणाम देने वाले हों।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment