कृष्ण जन्मभूमि का मामला पहुंचा कोर्ट, मांगा स्वामित्व, मस्जिद को लेकर रखी ये बड़ी मांग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, September 26, 2020

कृष्ण जन्मभूमि का मामला पहुंचा कोर्ट, मांगा स्वामित्व, मस्जिद को लेकर रखी ये बड़ी मांग

लखनऊ। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, जिसके बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला भी न्यायालय पहुंच गया है। कोर्ट में दायर सिविल केस में श्री कृष्ण विराजमान ने मथुरा में 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि का स्वामित्व मांगा है। इसके आलावा शाही मस्जिद को भी हटाने की मांग की गई है। यह केस भगवान श्रीकृष्ण विराजमान, कटरा केशव देव खेवट, मौजा मथुरा बाजार शहर की तरफ से उनकी अंतरंग सखी के रूप में वकील रंजना अग्निहोत्री के आलावा 6 दूसरे कृष्ण भक्तों ने दाखिल किया है।

इस मामले में पूजा के स्थान अधिनियम 1991 (Places of Worship Act 1991) इस मामले के आड़े आ रहा है। इस एक्ट जरिए ही अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में मालकिना हक को मुकदमे में छूट मिली थी। तो वहीं मथुरा और काशी सहित अन्य सभी धार्मिक स्थलों के विवादों पर मुकदमेबाजी करने की इजाजत नहीं दी गई थी। प्रयागराज में कुछ दिनों पहले ही हुई अखाड़ा परिषद की बैठक में संतों ने काशी विश्वनाथ मंदिर और कृष्ण जन्मभूमि को लेकर काफी चर्चा की थी। जिसके बाद मथुरा और काशी के लिए भी सभी एक जुट होने लगे है।

Mathura | जन्माष्टमी से पहले मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि को बम से उड़ाने की  धमकी - Vrindavan

गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन वृंदावन के मुख्य पंडित गंगाधर पाठक ने कराया था और उन्होंने पूजन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की थी कि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और वाराणसी में काशी विश्वनाथ भी अब जल्द मुक्त होना चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment