अपने बेडरूम में जरूर रखें यह खास सामान, नहीं होगी धन की किल्लत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

अपने बेडरूम में जरूर रखें यह खास सामान, नहीं होगी धन की किल्लत

 वास्तु शास्त्र का इंसान के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक लक्ष्मी की मेहरबानी किस पर रहेगी यह तो जातक के आज कर्म और प्रारब्ध (पुराने जन्म के कर्म) के पर तय होती है, लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि कुछ कारोबार वाले जातक अगर कुछ खास चीजों को अपने बैडरूम में रखें तो उनके पास कभी धन या पैसों की कमी नहीं रहती है।

1- हम सबसे पहले बात करते हैं ले‍खक, पत्रकार और मीडिया से जुडे लोगों की। इन जातकों को अपने बैडरूम में एक ग्लोल या चार रंगों के पैन का जोड़ जरूर रखना चाहिए।

2- होटल अथवा रेस्टोरेंट या फिर खाने-पीने का व्यापार करने वाले जातक अपने बैडरूम में सिक्कों से भरा कटोरा रखना चाहिए। इसके नौकरी करने वाले लोगों को अपने सोने वाले कमरे में एक्वैरियम जरूर रखना चाहिए लाभदायक फल देता है। अगर ऐसा संभव न हो तो रंग-बिरंगी मछलियों की तस्वीर अथवा शो-पीस भी रखा जा सकता है।

3- कपड़ों का बिजनेस करने वाले लाल रंग की चुनरी अपने सोने वाले कमरें में अथवा कपड़ों की अलमारी में रखें। वहीं फर्नीचर अथवा लकड़ी का व्यवसाय करने वाले अपने शयनकक्ष में बांसुरी रखें।

4- गाड़ियों का व्या़पार करने वाले व्यापारी या जातक को अपने बैडरूम में तांबे का या लकड़ी का पिरामिड जरूर रखना चाहिए।

5- सुनार या सोने-चांदी का व्यवसाय करने वाले कारोबारी को अपने शयनकक्ष में मोर पंख रखना फायदेमंद होता है। यदि यह मोरपंख चांदी का हो तो और भी बेहतर परिणाम आते हैं।

6- फूड इंडसटी ये जुडे लोगों के लिए सोने के कमरे में गाय की मूर्ति या फोटो रखना फायदमेद होता है। किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले अपने कमरे में क्रिस्टल लटकाएं। वहीं दवाइयों का काम करने वाले अपने कमरे में सूर्य नारायण का चित्र लगाएं।

7- फुटवियर का धंधा करने वाले अपने शयनकक्ष में काले रंग का शो-पीस लगाएं तो संगीत-कला का सामान या उससे जुड़े लोगों को अपने सोने के कमरे में वीणा अथवा बांसुरी रखनी चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment