चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी हुई पूरी, गोला-बारूद सहित जरूरी सामान पहुंचा बॉर्डर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी हुई पूरी, गोला-बारूद सहित जरूरी सामान पहुंचा बॉर्डर

 नई दिल्ली। चीन को किसी भी मोर्चे पर भारतीय सेना जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है। भारत चीन की सभी चालबाजियों को समझ चुका है इसलिए सीमा पर सेना ऐसे दमदार हथियार तैनात कर दिए हैं जो दुश्मन देश की सेना के मिनटों दांत खट्टे कर देंगे। LAC पर भारतीय जवानों ने जो तैयारी इस बार की है वैसी तैयारी पहले कभी भी नहीं की थी। भारत जानता है कि लद्दाख में अभी चीन भारतीय बल के आगे शांत बैठा है लेकिन आने वाले वक़्त यानी सर्दियों में जब लद्दाख में बर्फ ही बर्फ होगी, सेना की आपूर्ति प्रभावित होगी तो वो (चीन) अपना असली रंग दिखा सकता है। चीन को उस वक़्त भी जवाब देने के लिए भारत ने बोफोर्स तोप तैनात कर दी है, जिसकी गूंज बीजिंग में बैठे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी बेचैन कर देगी। बोफोर्स तोप का खौफ चीन को पहले ही है क्योंकि वर्ष 1999 में यही तोपे जब पाकिस्तान पर बरसी थी तो पाकिस्तान पूरी फ़ौज उल्टे पांव भाग खड़ी हुई थी।

चीन की तरफ मुंह ताने 60 बोफोर्स होवित्जर तोप लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात की गई हैं। चीन के पास इन तोपों के सवालों को कोई भी जवाब नहीं है, इसमें एयर डिफेंस गन भी है जो 5000 हज़ार फ़ीट की ऊंचाई पर उड़ रहे किसी एयरक्राफ्ट या फिर मिसाइल को मिनटों में जमींदोज कर कर देगी। पिछले दिनों जो भी वीडियो भारत और चीनी सैनिकों की झड़प के सामने आए हैं उसमे साफ़ दिखाई दे रहा है कि चीनी सैनिक भारत के सैनिकों के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सकते हैं। सीमा पर चीन मुंह की खा चुका है वहीं बात जब कूटनीति की बात आती है तो चीन को वहां भी निराशा ही हाथ लगी है।

जिसके बाद मजबूत दिख रही है भारतीय सेना की स्थिति को देखते हुए चीन अब नई चाल चलते हुए कह रहा है कि सर्दियों में भारत सीमा पर कमजोर हो जाएगा क्योंकि सर्दी में लद्दाख में भारी बर्फ़बारी होती है और सभी रास्ते बंद हो जाते हैं। भारत ने चीन को यहां भी माकूल जवाब देता हुए अगले 14 माह तक लद्दाख में रहने की तैयारी कर ली है। वहीं देश के सैनिकों के पास अब माइनस पचास डिग्री तापमान में भी रहने के लिए कपड़े भी है। यानी चीन सर्दी में लड़े या सामान्य मौसम में भारतीय सेना उसे धूल चटाने के लिए तैयार बैठी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment