बिहार पुलिस में नौकरी पाने का है सुनहरा अवसर, तुरंत करें अप्लाई, जानें डिटेल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

बिहार पुलिस में नौकरी पाने का है सुनहरा अवसर, तुरंत करें अप्लाई, जानें डिटेल

बिहार में ग्रेजुशन पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनाहर मौका है। दरसअल बिहार सरकार पुलिस विभाग में हजारों पदों पर भर्तियां करने जा रही है। जिसके लिए बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) आवेदन ले रहा है। ऐसे आवेदन करने के लिए इच्छुक अभियार्थी जल्द से जल्द आवेदन करें, क्योंकि आवेदन की अंतिम तारीख में अब मात्र कुछ ही दिन बचे हैं। इन पदों के लिए बीपीएसएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन के लिंक्स इस खबर में दिए जा रहे हैं।

पदों की जानकारी
सब इंस्पेक्टर – 1998
सर्जेंट – 215
कुल पदों की संख्या – 2213

पे स्केल – 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये प्रति माह (लेवल-6)

जरूरी योग्यताएं- इच्छुक अभ्यार्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय से स्नातक पास हो। सामान्य व आर्थिक कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन की जानकारी- बिहार पुलिस में निकली इन पदों के लिए पुरुष व महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। आवेदन बीपीएसएससी की वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से करने हैं। ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस खबर में भी आगे दिया जा रहा है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें- ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 16 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 24 सितंबर 2020
आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तारीख – 24 सितंबर 2020

चयन प्रक्रिया- इन पदों पर निकली भर्ती में योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और शारीरिक दक्षता के आधार पर किया जाएगा।

Bihar Police Sub Inspector vacancy notification 2020 के लिए यहां क्लिक करें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।
BPSSC की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment