अनिल अंबानी की आर्थिक स्थिति हुई खराब, इस काम के लिए बेचने पड़ रहे हैं गहने - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 September 2020

अनिल अंबानी की आर्थिक स्थिति हुई खराब, इस काम के लिए बेचने पड़ रहे हैं गहने

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी की हलात इस वक्त कुछ ठीक नहीं है। यह अनिल ने खुद बताई है। दरसअल अनिल अंबानी ने एक केस के सिलसिले में लंदन की कोर्ट से कहा है कि उनके पास अब कुछ नहीं बचा है, वो अब एक आम इंसान की तरह जीवन जी रहे हैं। इसके साथ उन्होंने कोर्ट से कहा कि उन्हें अपने वकीलों की फीस देने के उन्हें गहने बेचने पड़ रहे हैं और वो सिर्फ चलने के लिए एक ही कार का इस्तेमाल करते हैं। अनिल अंबानी ने कोर्ट से कहा कि बीते जनवरी और जून 2020 के बीच वे 9.9 करोड़ रुपये के जेवर बेचे हैं। लेकिन अब उनके पास कोई ऐसी कीमती वस्तु नहीं है जिसकी कोई कीमत हो।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल अंबानी ने लग्जरी कारों के संदर्भ में दौरान कोर्ट से कहा कि उनके पास कभी रॉल्स रॉयस नहीं थी और वे सिर्फ एक ही कार का इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसर ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने बीते 22 मई 2020 को पारित एक आदेश में अनिल अंबानी से कहा था कि वो चीन के बैंकों का 71,69,17,681 डॉलर यानी 5,281 करोड़ रुपये कर्ज 12 जून तक चुकाएं। साथ ही अंबानी से 50,000 पाउंड यानी करीब सात करोड़ रुपये बतौर कानूनी खर्च के रूप में भुगतान करने को कहा गया था।

इसके साथ ही अनिल अंबानी ने यूके की कोर्ट में बताया कि उनका खर्च बेहद कम है, जो उनकी पत्नी और परिवार वहन करते हैं। उनकी कोई चकाचौंध भरी जिंदगी नहीं है और ना ही आमदनी का कोई अन्य विकल्प है। चीनी बैंक इंडस्ट्रियल एंड कमर्शल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट एंड इंपोर्ट बैंक ऑफ चाइना और चाइना डिवेलपमेंट बैंक ने अपने बयान में कहा कि वो उनके खिलाफ सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment