मंगलवार के दिन करें सिर्फ एक आसान उपाय, सारी परेशानियों से मिल जाएगी मुक्ति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 September 2020

मंगलवार के दिन करें सिर्फ एक आसान उपाय, सारी परेशानियों से मिल जाएगी मुक्ति

 

hanuman_ji

सभी दुखों के हर्ता महावीर हुनमान की आराधना मंगलवार को की जाती है। कहते हैं हनुमान जी के पूजा करने से इंसान के सारे काष्ट दूर हो जाते हैं । उसे सुख की प्राप्ति होती है। अगर उसे किसी बात का भय भी सता रहा है, तो वह दूर हो जाता है। इसके अलावा कुंडली में मंगल ग्रह प्रबल होता है। हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे श्रेष्ठ उपाय है बजरंग बाण का पाठ। इसके साथ ही हनुमान चालीसा का जाप भी करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं। बजरंग बाण का जाप नित्य प्रतिदिन करने से बड़ी से बडी परेशानी हल हो जाती है और साधक के सभी काम बनने लगते हैं।

पूरी होती है मनोकामना

भक्त हनुमान जी को प्रसन्न करने के कई जतन करते हैं,लेकिन हुनमान चालीसा और बजरंग बाण का विशेष महत्त्व होता है। हर शनिवार और मंगलवार बजरंगबाण का पाठ करने से भक्त की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं ।

ग्रह दशा ठीक होती है

अगर आप पर शनि, राहु और केतु की महादशा चल रही है तो मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ दिन में तीन बार करने से ग्रह दशा ठीक हो जाती है और आपको इसके शुभ परिणामों मिलने लगेंगे।

विवाह में बाधा दूर होती है

अगर किसी की विवाह से जुडी कोई समस्या है। जैसे कि दांपत्य जीवन में मतभेद, विवाह में देरी आदि तो बजरंग बाण का पाठ करने से वह भी समस्या हल हो जाती है। मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण करने से लाभ जल्दी प्राप्त होता है।

नौकरी आसानी से मिल जाती है

बजरंग बाण का पाठ आपकी आर्थिक समस्या भी हल करेगा। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और उसमें बाधा आ रही है तो बजरंग बाण का जप सबसे उत्तम उपाय माना जाता है।

नकारात्मकता दूर हो जाती है

अगर आपके मन में किसी प्रकार का भय है। आस पास नकारात्मक शक्तियां मौजूद हैं तो मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने नकारात्मकता दूर हो जाती है और सकारात्मक शक्तियां निवास करने लगती हैं।

गंभीर रोगों भी ठीक होते हैं

अगर भक्त किसी गंभीर रोग से गस्त है तो वह खुद या फिर उसके परिवार का कोई सदस्य दिन में दो बार सुबह और शाम बजरंग बाण का पाठ करें। ऐसा करने से गंभीर से गंभीर रोग भी ठीक हो जाते हैं।

वास्तु दोष दूर होते हैं

अक्सर देखा जाता है कि घर अगर वास्तु दोष है तो घरवालों को काफी परेशानियां आती है। घर में बरकत नहीं होती। हमेशा तनाव बना रहता है। ऐसे में घर में हर मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment