दिल्ली हिंसा: पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, खालिद और शरजील का नाम नहीं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 September 2020

दिल्ली हिंसा: पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, खालिद और शरजील का नाम नहीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हुए दंगे को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए), आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराओं के अन्तर्गत कड़कड़डूमा कोर्ट में 10 हजार पन्नों की एक और चार्जशीट फाइल कर दी है। दिल्ली पुलिस की तरफ से दायर की गई चार्टशीट में उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमर खालिद को बीते कुछ दिन पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार लिया था, उमर का नाम सप्लीमेंट्री चार्जशीट मे होने की संभावना है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बीते को कहा था कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे की साजिश की जांच करीब करीब पूरी हो गई है, इस सिलसिले में गुरुवार 17 सितंबर तक चार्जशीट फाइल कर दी जाएगी।

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने यह भी दिल्ली पुलिस जिन जिन लोगों के खिलाफ जांच कर रही है, उनमें कुछ लोग ऐसे है जिनकी अच्छी खासी सोशल मीडिया मौजूदगी रहती है। उन्होंने कहा कि चूंकि हम जांच के आखिरी छोर पर पहुंच रहे हैं, उमर खालिद भी गिरफ्तार किया जा चुका है। नागरिकता कानून के पक्ष और विरोध के मद्देनजर इस साल बीती 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में साम्प्रदायिक दंगे भड़क गए थे। दिल्ली हिंसा में करीब 53 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

साथ ही सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। इस दौरान राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी। साथ ही आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद उनकी लाश नाले में फेंक दी गई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment