इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, कई जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, कई जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

 

मौसम का मिजाज बीते दिनों कर्नाटक में बदला हुआ दिखा, यहां कई दिनों से उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को झमाझम बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज फिर केरल, कर्नाटक के कई जिलों में मौसम अच्छा रहने वाला है। हालांकि लोगों को सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया है, चूंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के चलते यहां बादल फटने के आसार भी ज्यादा रहते हैं. फिर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। भारी बारिश की आशंका जताते हुए मौसम विभाग ने 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया है। वहीं लोगों को घरों से न निकलने की सलाह दी गई है। इतना ही नहीं कर्नाटक के एर्नाकुलम जिले के अधिकारियों ने कहा कि मुवत्तुपुझा नदी बाढ़ के स्तर तक पहुंच रही है जिससे एर्नाकुलम और कोट्टायम जिलों में बाढ़ आने की आशंका है। केरल के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में भी आज भारी बारिश होने की आशंका है. ओडिशा सरकार ने मछुआरों को अलर्ट करते हुए कहा है कि अगले दो-तीन दिन भारी बारिश के साथ ही 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जतायी गई है, इसलिए अगले दो से तीन दिन कोई भी समुद्र किनारे न जाए। सरकार ने 22 सितंबर तक मछुआरों को तट पर न जाएं की सलाह दी है।

वहीं पड़ोसी राज्य तेलंगाना में भी आज कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना महसूस की गई है। राज्य के आदिलाबाद, करीमनगर, निजामाबाद, वारंगल और खम्मम में आज तेज बरसात होने की आशंका है. सरकार ने जिलों के सभी पुलिस अधीक्षकों और जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। NDRF को भी अलर्ट पर रखा गया है।

अब बात करें दिल्ली-NCR की तो यहां फिलहाल बारिश के कोई संकेत नहीं दिखाई पड़ रहे हैं, हालांकि बीते दो-तीन दिनों से उमस भरी गर्मी तो महसूस की गई है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि पड़ोसी राज्यों में आई बारिश की नमी से ये उमस उत्पन्न हुई है, उम्मीद है अगले 4 से 5 दिनों में मौसम का मिजाज यहां भी बदले, ताकि लोगों को इस गर्मी से थोड़ी राहत मिल पाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment