रिश्तों से लेकर सेहत तक को सुधारता है घर में रखा जाने वाला ये स्पेशल ‘लैम्प’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

रिश्तों से लेकर सेहत तक को सुधारता है घर में रखा जाने वाला ये स्पेशल ‘लैम्प’

 क्या आपने कभी सुना है घर में रखा जाने वाला एक लैम्प आपके रिश्ते तक को सुधारने का काम करता है? अब आप सोच रहे होंगे ये कैसे फालतू और दकियानुसी बात है... एक लैम्प कैसे और कब से रिश्ते सुधारने का काम करने लगा। सुनने में भले ही ये बात दकियानुसी लगे... लेकिन जो लोग वास्तु-शास्त्र आदि में विश्वास रखते हैं, उन्हें इस लैम्प के फायदे जरूर समझ आएंगे।

ये है एक ‘रॉक सॉल्ट लैम्प’ यानी नमक के पत्थर वाला एक लैम्प।
अक्सर लोग इसे अपने घर में डेकोरेटिव पीस की तरह लगाते है। नमक का लैम्प अपने आप में ही एक बेहद ही आकर्षित करने वाली चीज है।
लेकिन, ये लैम्प देखने में जितना अनोखा लगता है उससे ज्यादा अनोखे इसके फायदे है... जो आपको इसे अपने घर में लगाने के बाद ही महसूस होंगे। आज हम आपको इन्हीं कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।
सबसे पहले जानते हैं ये लैम्प होता कैसा है?
दरअसल, इस लैम्प को बनाने के लिए प्राकृतिक नमक के एक बड़े टुकड़े का इस्तेमाल किया जाता है। पहाड़ी नमक के एक बड़े टुकड़े को तराशकर इसे अंदर से खोखला किया जाता है, ताकि इसके अंदर एक छोटा बल्ब लगाया जा सके। मार्केट में अब ये इतना लोकप्रिय हो गया है कि आप इसे अलग-अलग डिजाइन्स में खरीद सकती हैं।
फायदे-
इस लैम्प से निकलने वाली धीमी रोशनी देखने में बेहद खूबसूरत लगती है, लेकिन खूबसूरती के साथ-साथ ये रोशनी आपको मानसिक शांति भी प्रदान करती है।
इसके अलावा ये आपके घर की आबो-हवा को भी दूषित होने से बचाता है। दरअसल घर में इस्तेमाल किये जाने वाले इलेक्ट्रोनिक उपकरण जैसे टीवी, फ्रीज, मोबाइल फोन, कम्यूटर आदि से एक पोजिटीव आयन निकलती है... इसका नाम ही केवल पोजिटीव है, लेकिन इसका काम नेगेटिव होता है। इसे नेगेटिव प्रभाव को कम करने के लिए इस लैम्प से नेगेटिव अयन निकलते है जोकि आपकी सेहत के लिए बेहद ही पोजिटीव साबित होते हैं। इससे आपका स्ट्रेस कम होता है।
लैम्प से निकलने वाली नेगेटिव आयन आपके दिमाग को शांत करके उसमें ऑक्सीजन का स्तर बढाती है। इससे आप हमेशा एक्टिव रहते हैं।
ये आपकी सेहत ही नहीं बल्कि रिश्तो के लिए भी फायदेमंद होता है। अगर पति-पत्नी या फिर घर में लड़ाई-झगड़े ज्यादा होते हैं, तो भी आप इस लैम्प को घर में रख सकती है। इससे मानसिक शांति महसूस होगी और आप लड़ाई-झगड़ों से दूर शांत रहेंगे।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment