बीजेपी के हमले के बाद ममता बनर्जी का बड़ा दांव, हिंदू वोटरों को लुभाने के लिये बड़ा ऐलान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 September 2020

बीजेपी के हमले के बाद ममता बनर्जी का बड़ा दांव, हिंदू वोटरों को लुभाने के लिये बड़ा ऐलान!

 

बीजेपी के हमले के बाद ममता बनर्जी का बड़ा दांव, हिंदू वोटरों को लुभाने के लिये बड़ा ऐलान!

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 8 हजार से ज्यादा हिंदू पुजारियों के लिये 1 हजार रुपये मासिक वित्तीय सहायता तथा मुफ्त आवास की घोषणा की है, अभी 5 दिन पहले ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ममता दीदी को हिंदू विरोध बताते हुए मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया था, मालूम हो कि नड्डा का ये आरोप ममता बनर्जी के उस ऐलान पर था, जिसमें उन्होने मस्जिद के इमामों तथा मुअज्जिमों के लिये निश्चित वेतन का ऐलान किया था।

ममता दीदी का ऐलान
इसके साथ ही राज्य के हिंदी भाषी तथा आदिवासी वोटरों को ध्यान में रखते हुए ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि उनकी सरकार ने एक हिंदी अकादमी तथा एक दलित साहित्य अदामी स्थापित करने का निर्णय लिया है, 
mamta
बनर्जी ने ये घोषणा हिंदी दिवस के दिन किया है, जो हिंदी को देश की आधिकारिक भाषा के तौर पर अपनाने की याद में हर साल इस दिन मनाया जाता है।

चुनावी हथकंडा
विपक्षी दलों ने सीएम के इन घोषणाओं को चुनावी हथकंडा करार दिया है, उन्होने कहा कि हमने पहले सनातन ब्राह्मण संप्रदाय को कोलाघाट में एक अकादमी स्थापित करने के लिये भूमि प्रदान की थी, 
इस संप्रदाय क कई पुजारी आर्थिक रुप से कमजोर हैं, हमने उन्हें हर महीने 1 हजार रुपये भत्ता तथा राज्य सरकार की आवासीय योजना के तहत मुफ्त आवास प्रदान करके उनकी मदद करने का फैसला लिया है।

लगते रहे हैं अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के आरोप
ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आप सभी से अनुरोध करती हूं कि इस घोषणा का अन्य कोई मतलब ना निकालें, ये ब्राह्मण पुजारियों की मदद करने के लिये किया जा रहा है, 
उन्हें अगले महीने से भत्ता मिलना शुरु हो जाएगा, क्योंकि ये दुर्गापूजा का समय है, ये घोषणाएं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा ये आरोप लगाने के हफ्ते भर के भीतर आया है कि पश्चिम बंगाल सरकार की मानसिकता हिंदू विरोधी है, और अल्पसंख्यक तुष्टिकरण नीति अपना रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment