सदन के बाहर रातभर धरना देंगे निलंबित सांसद, संजय सिंह ने मंगवाया बिस्तर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

सदन के बाहर रातभर धरना देंगे निलंबित सांसद, संजय सिंह ने मंगवाया बिस्तर

 

नई दिल्ली। कृषि विधेयक के विरोध में राज्यसभा में जो कुछ भी हुआ सदन के गरिमा के खिलाफ था। उस पर अगर कार्रवाई होती है तो इसे न्यायसंगत ही माना जाएगा। हालांकि सभापति वेंकैया नायडू ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सदन की मर्यादा भंग करने वाले संजय सिंह सहित आठ सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है। इसके विरोध में निलंबित सांसदों ने सदन के बाहर धरना शुरू कर दिया है। इन सांसदों को लग रहा है कि ऐसा करके वह अपना निलंबन वापस करा लेंगे। ऐसे में खबर आ रही है कि निलंबित सांसदों का धरना पूरी रात चलने वाला है। इसी तैयारी में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इसके लिए अपना बिस्तर तक मंगवा लिया है।

गौरतलब है कि निलंबित सांसदों में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन सहित आप के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव, रिपुन बोरा, सैयद नासिर हुसैन और सीपीआई (एम) से केके रागेश और एल्मलारान करीम के नाम शामिल हैं। बता दें कल उपसभापति हरिवंश के सामने इन सांसदों ने काफी अमर्यादित बर्ताव किया था, जिसके चलते इन लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

निलंबन की कार्रवाई पर आप नेता संजय सिंह ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि लोकतंत्र का गला घोंट कर किसानों के खिलाफ काला कानून पास किया है। बिना वोटिंग के बिल पास कराया गया है जो असंवैधानिक है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को इसमें हस्तक्षेप करते हुए संविधान की धारा 111 के तहत इस बिल को राज्यसभा में पुनर्विचार के लिए भेज देना चाहिए। आप नेता ने ट्वीट के माध्यम से जानकरी देते हुए बताया है कि आम आदमी पार्टी की तरफ से किसान विरोधी मोदी सरकार मुर्दाबाद-मुर्दाबाद सड़क से संसद तक किसानों के हक में संघर्ष जारी है। उन्होंने बताया कि आप आदमी पार्टी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के नेतृत्व में लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment