जानिए मुकेश अंबानी ने क्यों कहा था, भारत समस्याओं का देश है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 September 2020

जानिए मुकेश अंबानी ने क्यों कहा था, भारत समस्याओं का देश है

 

रिलायंस कंपनी के चेयर मुकेश अंबानी आज किसी परिचय को मोहताज नहीं है। मुकेश अंबानी अपने शानदार बिजनेस सेंस के के लिए न केवल भारत में बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में शुमार हैं। वहीं अगर हम पूरे विश्व की बात करें तो उनका नाम पांचवे स्थान पर है। मुकेश अंबानी ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत में जितनी संभवनाएं हैं और जिस स्पीड से देश आगे बढ़ रहा है उससे तो वही लगता है कि हम लोग साल 2030 तक 10 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी तक पहुंच जाएंगे। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने वर्ष 2018 में रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्णब गोस्वामी के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि भारत में आज जिस तरह से युवा उद्यमी काम कर रहे हैं उस हिसाब से हम काफी तेजी से विकास के ऊंची दर तक पहुंच सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज ये जो युवा उद्यमी हैं वो आज अपने लिए बड़ा चैलेंज सेट करते हैं और उसे हासिल भी कर रहे हैं। मुकेश अंबानी इसे अलग तरह का युग बताते हैं। इसके साथ ही अर्णब गोस्वामी से बातचीत में मुकेश अंबानी ने बताया कि उनके विदेशी दोस्त भारत के बारे में कहते हैं कि यह करोड़ों समस्याओं वाला देश है। इसके जवाब में मुकेश अंबानी उनसे कहते हैं कि ये देश करोड़ों समस्याओं वाला नहीं बल्कि करोड़ों संभावनाओं वाला देश है।

भारत की तरक्की की बात करते हुए मुकेश अंबानी अपने पिता की उस फिलॉसफी को भी कोट करते हैं जिसमें धीरू भाई अंबानी मानते थे कि सोच बदलने से ही किस्मत बदलेगी। मुकेश अंबानी मानते हैं कि भारत के लोग अब अपनी सोच बदल रहे हैं जिस कारण बहुत जल्द देश की तकदीर भी बदलेगी

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment