शादी के लिए तरसती हैं यहाँ की लड़कियाँ, नहीं है गाँव में एक भी नौजवान मर्द

शादी करना हर किसी का जीवन में सबसे ख़ास पल होता है और इसके लिए तो कुछ लोग बचपन से ही ख़्वाब बुनने लगते हैं। जी हाँ, दरअसल शादी के बाद जीवन में होने वाले बदलावों और परिस्थितियों से जीवन में सेटलमेंट आ जाता है, जिससे हम ज़िन्दगी को जीना शुरू कर देते हैं। आपको बता दें कि किसी को शादी के लिए जो सबसे ज़रूरी चीज़ चहिए होती है वह है पार्टनर जी हाँ, लड़कियों को एक सुन्दर और सुडौल सा लड़का तो लड़कों को ख़ूबसूरत और नाजुक ली वड़की अपने जीवन में हमसफर के रूप में चाहिए होता है। लेकिन ज़रा एक बार सोच कर देखिए कि यदि आप लड़की हैं और आपकी शादी की उम्र हो चली है मगर एक भी नौजवान मर्द आपके आसपास नहीं है।

वास्तव में ये बेहद मुश्किल और तड़पाने वाली परिस्थिति हो जायेगी। हक़ीकत में यह बात तो सच मालूम नहीं होती है, ऐसा लगता है कि यह एक गढ़ी हुयी कथा है। लेकिन हम आपको बता दें कि एक गाँव ऐसा है जहाँ ऐसी परिस्थिति हक़ीक़त में है।
जी हाँ, ब्राजील में एक ऐसा गाँव है जहां पर 18-30 साल तक की लड़कियों की संख्या लड़कों की बजाय बहुत अधिक है। इस गाँव में लड़कियाँ अधिक होने से समस्या यह है की जब लड़की की शादी करनी होती है तो उन्हें लड़के नहीं मिलते हैं।
आपको बता दें कि इस चक्कर में कई लड़कियों को बिना शादी के ही जीवन जीना पड़ता है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि इन लड़कियों को मज़बूरी में कुछ दूसरी तरह से काम चलाना पड़ता है। दरअसल जब इनके माता-पिता को अपनी बेटी के लिए कुँवारा लड़का नहीं मिलता है तो वे मजबूरीवश शादीशुदा मर्दों के साथ ही अपनी बेटियों की शादी कर देते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments