होया बस्यू... दुनिया का सबसे रहस्यमयी जंगल, जिसके अंदर जाते ही लापता हो जाते हैं लोग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 September 2020

होया बस्यू... दुनिया का सबसे रहस्यमयी जंगल, जिसके अंदर जाते ही लापता हो जाते हैं लोग

 बचपन में हमने कई रहस्यमयी और डरावने जंगलों की कहानी सुनी है, जिसके अंदर कई भूत-प्रेत और जादुई शक्तियों का वास हुआ करता था... जहां के पेड़-पौधे बात किया करते थे... जहां के पेड़ इंसानों को खा लिया करते थे। हालांकि, ये सब किस्से-कहानियों तक सीमित बात थी.... लेकिन आज हम आपको हमारी दुनिया के एक ऐसे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के किस्से इन्हीं कहानियों से मिलते-झुलते हैं। इसे दुनिया का सबसे रहस्यमयी और डरावना जंगल भी कहते हैं।

इस जंगल का नाम है ‘होया बस्यू’.... जोकि रोमानिया के क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में स्थित क्लुज काउंटी में स्थित है। 700 एकड़ में फैले इस जंगल को ‘रोमानिया का बरमूडा ट्राएंगल’ भी कहते हैं।
जी हां, ये जंगल भी बरमूडा ट्राएंगल की तरह ही है... जिस तरह रहस्यमयी तरीके से बरमूडा ट्राएंगल से समुद्री जहाज गायब होते हैं ठीक उसी तरह इस जंगल से इंसान और जानवर गायब हो जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस जंगल से सैंकड़ों लोग गायब हो चुके हैं, जिनका अब-तक कोई अता-पता नहीं है।
पहली बार ये होया बस्यू जंगल तब चर्चा में आया, जब एक चरवाहा अपनी 200 भेड़ों के साथ इस जंगल से गायब हो गया था। इसके अलावा कई पर्यटक जो इस जंगल की सैर करने आते हैं, उनसे जुड़े भी कई मामले सामने आ चुके हैं कि कुछ पर्यटक गायब हो चुके हैं।
यही नहीं इस जंगल से जुड़ी कई अजीबोगरीब बाते भी सुनने में आ चुकी है। किसी ने इस जंगल के आसमान में UFO देखा है, तो किसी ने अदृश्य शक्ति को महसूस किया है। लोगों का कहना है कि इस जंगल से अजीबोगरीब आवाजे भी सुनने को आ जाती हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment