मेंहदी से संगीत तक, ऐश्वर्या का लहंगा है इतना खास, हर दुल्हन चाहेगी पहनना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

मेंहदी से संगीत तक, ऐश्वर्या का लहंगा है इतना खास, हर दुल्हन चाहेगी पहनना

Aishwarya Rai wedding looks

 1993 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की खूबसूरती लाजवाब है। देश विदेश में फैंस ऐश्वर्या की खूबसूरती के दीवाने हैं। नॉर्मल पार्टी हो या फिर कांस फेस्टिवल, उनका ड्रेसिंग हर किसी को आकर्षित कर जाता है। उनके सर्टोरियल हिट्स, आइकॉनिक लुक्स और ड्रापडाउन गॉर्जियस लुक्स सभी में वह खूब जंचती हैं। रेड कार्पेट पर खूबसूरती बिखेरने वाली ऐश्वर्या के करो़ड़ों फैंस में कई एक्टर भी उन पर मरते थे, जिनमें सलमान खान का भी नाम आता है। हालांकि, इस लिस्ट में एक और नाम शुमार है और वह अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का जो ऐश्वर्या के ऐश्वर्य पर फिदा हो गए थे।

अभिषेक और ऐश्वर्या राय की मुलाकात तो वैसे धूम 2 के सेट पर भी हुई थी, हालांकि, दिल का कनेक्शन फिल्म गुरु के सेट से जुड़ गया। फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान अभिषेक को ऐश्वर्या को समझने का मौका मिला और उन्होंने बिना वक्त गवाए ऐश्वर्या को प्रपोज कर दिया। ऐश्वर्या ने भी शादी के लिए हां कर दिया और मुंबई आते ही दोनों की सगाई हो गई और शादी भी लगे हाथ फिक्स हो गई। 20 अप्रैल 2007 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी पूरी रीति रिवाज से की गई थी। मेंहदी से लेकर संगीत तक सारे प्रोग्राम किए गए थे। इस दौरान ऐश्वर्या राय ने बेहद खूबसूरत लहंगा पहन रखा था जो हर दुल्हन की ख्वाहिश होती है।

पिंक लहंगा
ऐश्वर्या राय ने अपनी मेंहदी सेरेमनी में पिंक कलर का लहंगा पहना हुआ था जिसे नीता लुल्ला ने डिजाइन किया था। इस पिंक फ्लेयर्ड लहंगे में ओवरऑल सीक्वंस और थ्रेड वर्क का काम किया गया था, जिसमें कैप-स्लीव वाला टॉप शामिल था।
aishwarya mehandi
इसमें सिंपल हाफ स्लीव्स पैटर्न था। ब्लाउज को वेस्ट पोर्शन पर हिडन कॉर्सेट डिजाइन भी दिया गया था, जो ऐश्वर्या की स्लिम बॉडी को परफेक्ट तरीके से फ्लॉन्ट कर रहा था। वहीं ज्वैलरी की बात करें तो उन्होंने फ्लोरेल ज्वैलरी पहन रखी थी। एक लंबा हार, झुमके, बाजूबंद और माथा पट्टी को फ्रैश फूलों से तैयार किया गया था।

पेस्टल ब्लू लहंगा
ऐश्वर्या राय बच्चन ने संगीत सेरेमनी के दौरान पेस्टल ब्लू रंग का लहंगा पहना था, जिसे डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने डिजाइन किया था। ऐश्वर्या के लहंगे पर रेशम के धागों का कशीदाकारी काम था, जिसमें कई सारे स्टोन्स के साथ फूलों की जड़ाऊ कढ़ाई शामिल थी।
aishwarya sangeet
वहीं ज्वैलरी में ऐश्वर्या ने डायमंड नेकलेस और शोल्डर इयररिंग्स पहन रखा था। वहीं अभिषेक बच्चन ने अपनी होने वाली दुल्हन के लुक को कम्पलीट करने के लिए अबू जानी संदीप खोसला की ही डिज़ाइन की हुई वाइट शेरवानी पहनी थी।

गोल्ड कांजीवरम साड़ी
मेहंदी और संगीत रस्म के बाद 20 अप्रैल को शादी की रस्म होती है,जहां ऐश्वर्या मंगलोरियन दुल्हन की तरह तैयार हुई थीं। अपनी शादी में ऐश्वर्या ने फेमस डिज़ाइनर नीता लुल्ला की डिज़ाइन की हुई गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहनी थी, जिसकी कीमत उस समय 75 लाख थी।
aishwarya marriage
ऐश्वर्या की ब्राइडल साड़ी में सोने के तारों का काम किया गया था, जिसके साथ दर्जनों स्वरोवस्कि क्रिस्टल्स लगे हुए थे।

रेड जरी पट्टू साड़ी
शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद ऐश्वर्या परिवार के साथ पहली बार तिरुपति बालाजी पूजा करने पहुंची थीं। इस दौरान अभिनेत्री ने नीता लुल्ला की ही डिज़ाइन की हुई रेड जरी पट्टू साड़ी पहनी थी जिसके साथ उन्होंने कोई ज्वैलरी तो नहीं
aishwarya rai balaji
लेकिन दो लेयर का मंगलसूत्र पहन रखा था जिसमें ऐश्वर्या बेहद ही खूबसूरत लग रही थी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment