फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो सकती है भयंकर एलर्जी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो सकती है भयंकर एलर्जी

Facial

फेशियल (Facial) के बाद इन तीन गलतियों को भूलकर भी ना करें, नही तो हो जाएगी एलर्जी

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की रौनक बनाएं रखने के लिए ज्यादातर महिलाएं फेशियल का सहारा लेती हैं। अगर आपने भी फेशियल कराना शुरू कर दिया है, तो कुछ बड़ी बातों का ध्यान रखना भी आपके लिए काफी जरूरी है। ज्यादातर महिलाओं को फेशियल के बाद क्या-क्या नहीं करना चाहिए, इससे संबंधित ज्ञान होता ही नहीं है। इस वजह से उन्हें फेशियल के बाद पिपंल्स और एलर्जी जैसी समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे, जिन्हें फेशियल (Facial) के बाद कभी न करें-

धूप में न निकलें

Facial

फेशियल कराने के बाद चेहरे की त्वचा के सभी पोर्स खुल जाते हैं, ऐसे में अगर आप धूप के संपर्क में आएंगी तो त्वचा पर दाने व पिंपल्स होने की संभावना कई अधिक बढ़ जाती है। कोशिश करें कि फेशियल शाम के वक्त करवाएं ताकि घर जाकर आप सो जाएं और फेशियल सुबह तक अच्छे से आपके चेहरे पर अपना काम कर चुका होगा।

न धोएं मुंह

Facial

फेशियल (Facial) कराने के 3 से 4 घंटे तक चेहरा बिल्कुल नहीं धोना चाहिए। वरना फेशियल के दौरान चेहरे पर जिन स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया है, उसका असर नहीं होगा। वहीं चेहरा धोने के लिए जिस भी फेशवॉश या साबुन का इस्तेमाल किया गया है, उससे चेहरे पर रिएक्शन होने की भी संभावना रहती है।

न करें मेकअप

Makeup

फेशियल के तुरंत बाद मेकअप करना सबसे बड़ी बेवकूफी होती है। फेशियल के बाद चेहरे के पोर्स खुल जाते हैं, अगर आप ओपन पोर्स पर मेकअप करेंगी तो वो मेकअप और मेकअप का सारा कैमिकल स्किन में चले जाएगा और फिर आपको स्किन रिएक्शन और पिंपल्स जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment