माधुरी से लेकर काजोल तक, श्रीदेवी की वजह से बनी सुपरस्टार एक्ट्रेस, जानिए कैसे.. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

माधुरी से लेकर काजोल तक, श्रीदेवी की वजह से बनी सुपरस्टार एक्ट्रेस, जानिए कैसे..

 

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वह फैंस और अपने समर्थकों द्वारा हमेशा याद की जाती हैं। श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार एक्ट्रेस हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने भले ही बड़े बड़े स्टार्स के साथ फिल्में की हों लेकिन उनकी अहमियत फिल्म में बेहद खास होती थी। वह एक फिल्म के लिए मोटा पैसा वसूलती थी। हालांकि, शायद ही आपको मालूम होगा कि श्रीदेवी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों को करने से इनकार कर दिया था, जिसकी वजह से कई अभिनेत्रियों के लिए सफलता के रास्ते खुल गए थे। आइए जानते हैं किन फिल्मों को श्रीदेवी ने ठुकरा दिया था जिसके बाद दूसरी अभिनेत्रियों को मौका मिला।

फिल्म बेटा (Beta)
एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और एक्टक अनिल कपूर (Anil Kapoor) की फिल्म बेटा बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, लेकिन सुनकर हैरानगी होगी कि इस फिल्म में माधुरी की जगह श्रीदेवी नजर आने वाली थी
beta
लेकिन श्रीदेवी ने अनिल के साथ इतनी फिल्में कर ली थी कि वह अब आगे अनिल के साथ फिल्में नहीं करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था।

फिल्म बाजीगर (Baazigar)
मुस्तान अब्बास की फिल्म बाजीगर में भी माधुरी दीक्षित को कास्ट किया गया था, जिसमें उन्हें शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के अपॉजिट डबल रोल करना था लेकिन किसी वजह से उन्होंने इस फिल्म से भी इनकार कर दिया था
baazigar
जिसके बाद इस फिल्म के लिए काजोल (Kajol) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) को कास्ट किया गया और ये फिल्म भी सुपरहिट रही।

फिल्म डर (Darr)
फिल्म डर जिसमें सनी देओल (Sunny Deol), शाहरुख खान और जूही चावला (Juhi Chawla) को कास्ट किया गया था। हालांकि, जूही की जगह इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को चुना गया था
darr
लेकिन श्रीदेवी ने इसके लिए इनकार कर दिया था। उनका मानना था कि फिल्म में उनका रोल बेहद कमजोर है।

फिल्म बागवान (Baghban)
फिल्म बागबान में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अपॉजिट किरदार में हेमा मालिनी (Hema Malini) नजर आई थी लेकिन शायद ही आपको मालूम हो कि हेमा मालिनी की जगह श्रीदेवी को फिल्म में चुना गया था।
baghban
लेकिन श्रीदेवी ने इस फिल्म को भी ठुकरा दिया था।

फिल्म मोहब्बतें (Mohabbatein)
शाहरुख खान की फिल्म मोहब्बतें में भी श्रीदेवी नजर आने वाले थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। इस फिल्म में श्रीदेवी को एक अलग रोल दिया जाना था लेकिन जब श्रीदेवी ने मना कर दिया, तो उस किरदार को ही हटा दिया गया था।
mohabbatein
शाहरुख के अलावा इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

फिल्म मोहरा (Mohra)
फिल्म मोहरा बॉलीवुड की सुपरहिट डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में सुनील शेट्टी (Sunil Shetty), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने काम किया था।
mohra
हालांकि, रवीना की जगह इस फिल्म में श्रीदेवी को किरदार मिला था लेकिन उनके मना करने पर रवीना की झोली में फिल्म गई और उनकी किस्मत चमक गई।

फिल्म यादें (Yaadein)
जैकी श्रॉफ, ॠतिक रोशन, करीना कपूर स्टारर फिल्म यादें का ऑफर भी श्रीदेवी को मिला था लेकिन श्रीदेवी ने इस फिल्म को भी ठुकरा दिया था।
yaadein
बता दें कि उस समय श्रीदेवी अपने बच्चों की देखभाल में व्यस्त थीं जिसके बाद श्रीदेवी का किरदार रति अग्निहोत्री को दे दिया गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment