रोज खाएं कच्चा प्याज और कैंसर, हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से रहें दूर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

रोज खाएं कच्चा प्याज और कैंसर, हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से रहें दूर

onion

 प्याज तो हम सभी खाते ही हैं, प्याज के बिना हमे खाने में स्वाद ही नही आता है, बहुत से लोग भोजन के साथ कच्चा प्याज भी खाते हैं, तो आज हम आपको भोजन में कच्चा प्याज खाने के कुछ बेहतरीन फायदे बताने जा रहे हैं, तो चलिए जान लेते हैं।

1- प्याज में मौजूद फाइबर पेट की बीमारियों के लिए फायदेमंद होते है, रोज 1 कच्चा प्याज खाने से कब्ज, गैस और एसिडिटी की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है और पाचन तंत्र सुचारू रूप से काम करता है।

2- भोजन में कच्चा प्याज खाने से कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है, क्योंकि प्याज में कैंसर सेल्स को खत्म करने का गुण होता है।

3- कच्चा प्याज हृदय रोगों को भी दूर रखता है, यह खून को पतला करता है, जिससे हार्ट अटैक की संभावनाओं को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

4- कच्चे प्याज में मिथाइल सल्फाइड और और अमीनो एसिड होता है जो ब्लडप्रैशर कंट्रोल करने में मदद करता है, रोज 1 कच्चा प्याज खाने से हाई ब्लडप्रैशर को नार्मल रहता है।

5- कच्चा प्याज खाने से शरीर में इंसुलिन बनता है, रोज 1 कच्चा प्याज या इसके रस का सेवन डायबिटीज को दूर रखने में मददगार होता है।

6- कच्चा प्याज खाने से ज्यादा मात्रा में ग्लूटेथिओन बनता है, ग्लूटेथिओन आंखों का प्रोटीन होता है, इस तरह, कच्चा प्याज आंखों को भी स्वस्थ्य रखता है, कच्चा प्याज खाने से आंखों से जुड़ी समस्याएं नहीं होती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment