जवानी ढल रही है तो चिंता न करें, दूध के साथ इसे मिलाकर पिया करें

जवानी की ढलान मन में निगेटिविटी लाने लगती है। इससे हमें बचना चाहिए ताकि हम सोसाइटी में एक ख़ुशनुमा और यौवनपूर्ण जीवन बिता सकें। इसके लिए घर पर ही आप बड़ा आसान सा उपाय कर सकते हैं, वह भी बस एक गिलास दूध के साथ। तय मानिए आपकी जवानी फिर से वापस चढ़ान पर आ जायेगी।

यूँ तो दूध का सेवन हर कोई करता है। क्यूंकि दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, विटामिन्स, मिनरल्स इत्यादि पाए जाते है जो हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहे है, जिसका सेवन दूध के साथ करने से आप बुढ़ापे तक जवान दिखेंगे।
दोस्तों हम जिस चीज की बात कर रहे है उसे गोंद कतीरा के नाम से जाना जाता है। जी हाँ, गोंद कतीरा। यह एक तरह का ऐसा पदार्थ होता है, जिसमे कोई गंध नहीं होती। यह पहाड़ी इलाक़ों के पेड़ो से प्राप्त किया जाता है। आइए जानते हैं कि इसको दूध के साथ सेवन करने से कैसे फायदे होते हैं।
कई लोगो को पेशाब करते समय जलन होती है। अगर वह गोंद कतिरे का सेवन मिश्री के साथ करे तो उन्हें जलन से तुरंत आराम मिल जाएगा।
रोजाना एक ग्लास दूध में गोंद कतीरा मिलाकर सेवन करने से चेहरे की स्किन टाईट होती है। जिससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती।
अगर आप कमजोरी और थकान की समस्या से परेशान रहते है, तो आपको रोजाना आधा ग्लास दूध में गोंद कतीरा मिलाकर सेवन करना चाहिए। इससे आपकी कमजोरी और थकान की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जायेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments