सीएम योगी का नया फरमान, मनचलों की अब खैर नहीं, चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ लगातार बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं पर लगामा लगाने को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नया आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक ऐसे अपराधियों को योगी सरकार अब बेइज्जत करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक जो अपराधी बच्चियों के साथ रेप करते हैं, छेड़खानी करते हैं और यौन शोषण करते हैं, उन सबके पोस्टर अब चौहारों लगाए जाएंगे। इस आदेश के साथ ही दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार का यह नया ऑपरेशन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दुराचारी के साथ पेशेवर अपराधियों के भी पोस्टर चौराहें पर लगाए जाएं। जिससे अपराधियों के बारे में लोगों मालूम हो और उनका समाज बहिष्कार करें।

इसस के साथ ही सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों की सहायता करने वालों के भी नाम सामने लाए जाएं। ऐसा करने से सहायता करने वालों में बदनामी का डर पैदा होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधिक घटनाओं पर यूपी पुलिस को भी चेतावनी जारी करते हुए कहा, ”कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ ही जिम्मेदार होंगे। उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा।”

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि महिलाओं के साथ किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments