स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बदल दिया कोरोना सं​क्रमित का शव, ऐसे हुआ खुलासा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बदल दिया कोरोना सं​क्रमित का शव, ऐसे हुआ खुलासा

 

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी स्वास्थ्य महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी बढ़ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की लापरवही भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जहां किसी कोरोना अस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं तो कहीं साफ सफाई नहीं हैं। अब ताजा मामला सूबे के मेरठ जनपद से सामने आई है। जहां मेरठ मेडिकल कॉलेज के ऊपर शव बदलने का बड़ा आरोप लगा है। मिली जानकारी के मुताबिक एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद उसका शव बदल गया। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब अंतिम संस्कार के समय परिजनो ने अचानक चेहरा देखा। मामला प्रकाश आने के जिले के डीएम अनिल ढींगरा ने इस पूरे घटनाक्रम के जांच का आदेश दे दिया है। यह कोई पहला मामला नहीं, इससे पहले सूबे की राजधानी लखनऊ एक हॉस्पिटल में भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है।

मामले की जांच के लिए एडीएम सिटी और सीएमओ को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। डीएम ने मामले जानकारी देते हुए बताया कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरसअल जनपद के मोदीनगर निवासी गुरबचन लाल इलाज करवाने के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती हुए थे। इसी दौरान कोरोना जांच में पता चला कि वह पॉजिटिव हैं। बीते शनिवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में ही इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए शव पैक करके दे दिया गया।

परिजनों ने  रविवार की सुबह जब शव का अंतिम संस्कार को दौरान शव का चेहरा देखा तो वे आश्चर्यचकित रह गए। वह शव गुरु वचन लाल का नहीं था। इसके बाद मेरठ प्रशासन को सूचना दी गई। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने मामले को तुरंत संज्ञान लेते हुए एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और सीएमओ डॉक्टर राजकुमार जांच टीम गठित कर मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। डीएम ने कहा है कि दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिसके मेरठ मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment