पुलिस ने ढहाया मुख़्तार गिरोह का आर्थिक साम्राज्य, इन तीन करीबियों की गिरफ्तारी जल्द - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

पुलिस ने ढहाया मुख़्तार गिरोह का आर्थिक साम्राज्य, इन तीन करीबियों की गिरफ्तारी जल्द

 

mukhtar_ansari_both_son_umar_and_abbas_

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। उनकी करोड़ों की सलाना आय बंद करा दी गयी है, जिससे उनका आर्थिक साम्राज्य ढह गया है। पुलिस फ़िलहाल मुख्तार के करीबियों पर नजर बनाये है और उनकी गिरफ्तारी की लगातार कोशिश कर रही है। वहीं मुख़्तार के करीबियों की लोकेशन लगातार बदल रही है। इधर पुलिस मुख़्तार के दोनों बेटों को भी ढूढने में लगी है। इस काम में पुलिस की तीन टीमें दिन रात जुटी है। दावा किया जा रहा है कि पुलिस इनके काफी करीब पहुंच गयी है। इस मामले में पुलिस कमिश्नर में पूर्वांचल के पुलिस अधिकारियों को भी कई जानकारियां उपलब्ध करायी है। साथ ही पुलिस ने मुख़्तार अंसारी के बेटों की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट लेने की भी कवायद शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि पुलिस ने मुख़्तार अंसरी के गिरोह के आर्थिक साम्राज्य को ढहा दिया है। अब तक की पुलिसिया कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपए की आय पर शिकंजा कस दिया गया है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर रोक लगा दी है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार मुख्तार गिरोह को मछली कारोबार से ही करीब 33 करोड़ रुपए की सालाना इनकम होती थी।

बेटों पर इनाम घोषित 

गौरतलब है कि मुख़्तार अंसारी और उनके बेटों में करोड़ों की अवैध संपतियों पर कब्जा किया है, जिन पर पुलिस की नजर है और वह उनकी सभी संपतियों को चिन्हित करने में लगी। पुलिस ने डालीबाग में मुख़्तार अंसारी के बेटों उमर व अब्बास द्वारा कब्ज़ा कर बनाये गये दो अवैध मकानों को गिर दिया है। दोनों के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। साथ ही अब इन पर पुलिस ने 25-25 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया है।

गैंगेस्टर के तहत पंजीकृत हुआ मुकदमा 

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय के मुताबिक मुख़्तार अंसारी के गिरोह की अवैध सम्पत्तियां चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। अभी तक आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की अवैध सम्पत्ति चिन्हित की जा चुकी है, जिन पर पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि करोड़ों रुपए की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। यह सभी लोग मुख़्तार अंसारी के साथ मिलकर संगठित गिरोह चलाते हैं। इन सबके खिलाफ गाजीपुर थाने के गैंगेस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment