पीक पर पहुंचा कोरोना का संक्रमण, प्रतिदिन बन रहे हैं पॉजिटिव केस के रिकॉर्ड - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 September 2020

पीक पर पहुंचा कोरोना का संक्रमण, प्रतिदिन बन रहे हैं पॉजिटिव केस के रिकॉर्ड

 

कोरोना का संक्रमण लगातार देश के अंदर नए नए रिकार्ड बना रहा। खबरों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 83883 नए पाॉजिटिव केस पाए गए है। मतलब हर एक मिनट में कोरोना के 58 नए के सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि कल यानि बीते बुधवार को 83,883 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सरकारी आंकड़ों पर एक नजर डालें तो ऐसा लगता है कि देश के अंदर कोरोना अपने पीक पर पहुंच चुका है। आपकी जान कारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आने वाले सात सितंबर से मेट्रो का संचालन एक बार से होने जा रहा है। इससे पहले कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़े बहुत ही भयवाह होते जा रहे हैं।

कोरोना को लेकर केंद्र का मोदी सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में इस वैश्विक महामारी ने करीब 1043 मरीजों को मौत नींद सुला दिया है। इसके साथ ही आपको  दें कि देश के अंदर कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 67,376 हो गई है। आपको ये भी बता दें कि बीते 24 घंटे में आए आंकड़ों के बाद देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 38,53,407 हो गए हैं। इसमें 8,15,538 एक्टिव केस हैं। वहीं आंकड़ों के मुताबिक 29,70,493 मरीजों को अभी तक या तो अस्पताल से छुट्टी दी चुकी है या फिर वह स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं।

बिहार में बीते 16 दिनों में शहरी क्षेत्र में कोरोना मरीजो की संख्या में संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। खबरों के मुताबिक बीते 10 अगस्त को राज्य के शहरी क्षेत्रों में 19 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज थे। जो, कि 27 अगस्त तक बढ़कर 39 फीसदी तक पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 10 अगस्त को राज्य के ग्रामीण इलाकों में 81 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज थे। जबकि ग्रामीण इलाकों में 27 अगस्त तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो गयी और यह 61 फीसदी हो गयी। विभागीय सूत्रों के मुताबिक 10 अगस्त तक राज्य में 82 हजार 741 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment