अर्णब गोस्वामी के पिता बीजेपी के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव, विवादों से रहा है पुराना नाता - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 September 2020

अर्णब गोस्वामी के पिता बीजेपी के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव, विवादों से रहा है पुराना नाता

अर्णब गोस्वामी के पिता बीजेपी के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव, विवादों से रहा है पुराना नाता

रिपब्लिक टीवी के संपादक और मालिक अर्णब गोस्वामी एक बार फिर से चर्चा में हैं, दरअसल कुछ दिन पहले अर्णब और उनकी पत्नी स्मयब्रता रे गोस्वामी पर देर रात कथित रुप से हमला किया गया था, जिसके लिये उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया था, अर्णब ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन पर हमले के लिये गुंडे भेजे थे, मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से अर्णब सुशांत केस में डिबेट आयोजित कर रहे हैं, उनका चैनल टीआरपी में नंबर एक पर पहुंच गया है।

बीजेपी से पुराना नाता

अर्णब गोस्वामी मूल रुप से असम के रहने वाले हैं, 9 अक्टूबर 1973 के जन्मे अर्णब के पिता मनोरंजन गोस्वामी सेना में कर्नल थे, 
रिटायरमेंट के बाद उन्होने राजनीति में हाथ आजमाया, वो बीजेपी से जुड़े, साल 1998 में बीजेपी के टिकट पर गुवाहाटी सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा, हालांकि कांग्रेस उम्मीदवार भूपेन्द्र कालिता से हार गये, अर्णब के मामा का भी बीजेपी से ताल्लुक रहा है, वो बीजेपी के टिकट पर विधायक बन चुके हैं, साथ ही बीजेपी की असम ईकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

एनडीटीवी और द टेलीग्राफ में किया है काम

अर्णब के परिवार का बीजेपी से करीबी ताल्लुक होने की वजह से अकसर उन पर पक्षपात का भी आरोप लगता रहा है, अर्णब द टेलीग्राफ और एऩडीटीवी जैसे मीडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं, उन्होने साल 1995 में द टेलीग्राफ के साथ अपने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत की थी, 
हालांकि यहां उन्होने कुछ महीने ही काम किया, फिर वो एनडीटीवी से जुड़ गये, इसके बाद उन्होने लंबे समय कर टाइम्स नाऊ के साथ काम किया, फिर रिपब्लिक के नाम से खुद का चैनल लांच किया।

विवादों से रहा है नाता
रामनाथ गोयनका अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके अर्णब का विवादों से पुराना नाता रहा है, साल 2017 में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी एक खबर को लेकर अर्णब पर डिफेमेशन का केस किया था, 
इसी तरह 2018 में केरल के एक खास ग्रुप पर टिप्पमी के लिये गोस्वामी को सोशल मीडिया पर तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, साल 2002 में अर्णब ने दावा किया था कि गुजरात दंगों की रिपोर्टिंग के दौरान उनकी गाड़ी पर हमला किया गया था।

पहला इंटरव्यू सोनिया गांधी का किया था
बीते कुछ दिनों से अर्णब गोस्वामी सोनिया गांधी के खिलाफ अपने बोल की वजह से सुर्खियों में हैं, कांग्रेस नेता उन पर हमलावर हैं, पुलिस कंप्लेट दर्ज कराई जा रही है, 
हालांकि कम ही लोगों को पता है कि उन्होने अपने करियर का सबसे शुरुआती इंटरव्यू सोनिया गांधी का ही किया था, मीडिया रिपोट्स में उन्होने खुद ही इस बात का जिक्र किया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment