हुआकाचिना, एक ऐसा हराभरा गांव जो रेगिस्तान के बीचों-बीच बसा हुआ है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 September 2020

हुआकाचिना, एक ऐसा हराभरा गांव जो रेगिस्तान के बीचों-बीच बसा हुआ है

 आपने कई फिल्मों में देखा होगा कि रेगिस्तान में जाकर अक्सर कई लोगों को फितूर चढ़ जाता है, उन्हें अपने सामने वो चीजे दिखने लगती हैं जिनका वजूद असल में होता ही नहीं है। जैसे रेगिस्तान के रेत के टीलों के बीचों-बीच तालाब दिखना, हरे-भरे पेड़ दिखना, खाने का सामान दिखना इत्यादि... क्योंकि गर्मी और प्यास के कारण मस्तिष्क पर असर होने लगता है, जिस वजह से हम जो सोचते हैं वो दिखाई देने लगता है... असल में रेगिस्तान में रेत के टीलों व गर्म हवाओं के अलावा और कुछ होना नामुमकिन-सा ही है।

हालांकि, आज हम आपको एक ऐसी ही नामुमकिन जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। ये जगह ठीक फितूर चढ़े इंसान की कल्पना जैसी ही है। रेगिस्तान के बीचो-बीच एक खूबसूरत हरा-भरा गांव।
इस गांव का नाम है ‘हुवाकचिना’। जोकि रेगिस्तान के बीचो-बीच बसा हुआ है। गांव की खूबसूरती से नजर हटाकर अगर कहीं और देखें, तो दूर-दूर तक केवल विरान रेगिस्तान ही दिखाई देगा।
ये गांव साउथ पेरू के आइसा शहर के लगभग 8 किलोमीटर दूर स्थित है। दूर से देखने पर ये एक खूबसूरत पेंटिंग-सा प्रतित होता है।
ये गांव जितना खूबसूरत है, उतना ही सुख-सुविधा से परिपूर्ण भी है... यहां आपको होटल्स मिलेंगे, दुकानें मिलेंगी, साइट सीन्स करने को मिलेंगे बोटिंग और बग्गी राइड का भी मजा उठा सकते हैं... घूमने-फिरने से संबंधित हर जगह आपको यहां मिल जाएगी। यहां एक खूबसूरत झील है, और कई हरे-भरे पेड़ जहां कि प्राकृतिक सुंदरता अपने आप में ही बेहद ही खूबसूरत है।
इस गांव को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इस गांव में लोगों को न केवल खूबसूरती का अहसास होता है बल्कि शहर की भागदौड़ से दूर यहां मानसिक शांति का भी अहसास होता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment