राहुल को मिला डोनाल्ड ट्रंप का साथ, कहा- कोरोना से जुड़े आंकड़े छुपा रहा है भारत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 September 2020

राहुल को मिला डोनाल्ड ट्रंप का साथ, कहा- कोरोना से जुड़े आंकड़े छुपा रहा है भारत

 

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि, भारत कोरोना से मरने वाले मरीजों के आकड़ों को छुपा रहा है। अमेरिका में जल्द राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं लेकिन इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और उनके खिलाफ चुनावी दंगल में उतरे डेमोक्रेट पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन के बीच जमकर बहस हुई। जो करीब 90 मिनट तक चली। इस बहस का केंद्र कोरोना संक्रमण बना रहा, अमेरिकी राष्ट्रपति ने वायरस को चीन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि चीन की गलती की वजह से ऐसा हुआ और उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी जगह बिडेन ही अमेरिका के राष्ट्रपति होते तो देश में संक्रमण की वजह से कई और ज्यादा जानें जाती। ट्रंप ने कोरोना से निपटने के लिए गवर्नरों ने जो काम किया है उसकी भी जमकर तारीफ की।

चुनाव से पहले प्रेसिडेंशिल डिबेट में डेमोक्रेटिक उमीदवार जो बिडेन महामारी के दौरान ट्रंप द्वारा दी गई प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा कि वायरस से निपटने के लिए ट्रंप के पास को योजना ही नहीं है। इसके आलावा आरोप लगाते हुए कहा कि देश पर जो संकट आया है उसे कम करके पेश किया गया है। इसके बाद ट्रंप ने जवाब देते हुए कहा कि आप नहीं जानते हैं कि, भारत, चीन और रूस कोरोना से मारे गए मृतकों की संख्या को छुपा रहे हैं। समय के साथ ट्रंप और बिडेन के बीच बहस गर्म होती गई, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर उनकी जगह बिडेन ही देश के राष्ट्रपति होते तो संक्रमण की वजह से देश में अब तक 2 करोड़ लोगों की जान चली जाती।

इस पर ट्रंप को बिडेन ने झूठा कह दिया। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका से सामने आए हैं, जहां अब तक 74 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं वहीं 2 लाख 10 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकीं हैं। वहीं भारत दूसरे नंबर पर है, जहां 62 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 97 हज़ार 500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत पर जो आरोप लगाया है कि देश में कोरोना से जुड़े आंकड़ें छुपाए जा रहे हैं इसके बाद देश की मोदी सरकार की मुसीबत बढ़ सकती है क्योंकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर कोरोना से जुड़े आंकड़ें छुपाने का आरोप लगाया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment