महाराष्ट्र ने रोकी मध्य प्रदेश की सांसें, शिवराज ने उद्धव को मिलाया फ़ोन

 

कोरोना वायरस देश में जिस रफ़्तार से बढ़ रहा है उससे होने वाले खतरे के बारे में विशेषज्ञों ने पहले ही आगाह कर दिया था। कहा गया था कि कोरोना संक्रमितों की संख्या अगर बढ़ती है तो ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ेगी, जिसकी वजह से आने वाले वक़्त में ऑक्सीजन की कमी परेशानी से भी सामना करना पड़ सकता है। अब ठीक ऐसा होता हुआ दिखाई भी दे रहा है, दरअसल मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेडिकल ऑक्सीजन की कमी हो गई है। राज्य मेडिकल ऑक्सीजन के लिए महाराष्ट्र, गुजरात और छत्तीसगढ़ पर निर्भर करता है। लेकिन महाराष्ट्र ने इसकी सप्लाई पर ही रोक लगा दी है। जिसकी वजह से ही राज्य को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं इस बात की जानकारी भी समाने आ रही है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को संज्ञान में लेते हुए इसकी समीक्षा की है और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से फ़ोन पर बात की है। इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि, मैंने आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात की है और उनसे आग्रह करते हुए कहा है कि इस संकट के वक़्त ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं रोकनी चाहिए। महाराष्ट्र के सीएम पूरी कोशिश करेंगे कि ऑक्सीजन की सप्लाई न रुके। सीएम शिवराज सिंह का कहना है कि, हमने इसकी वैकल्पिक व्यवस्था की है।

राज्य में शुरुआत में ऑक्सीजन की उपलब्धता सिर्फ 50 टन ही थी जिसे बाद में बढ़ाकर 120 टन कर दिया गया है। जिसे 30 सितंबर तक बढ़ाकर अब 150 टन तक कर दिया जाएगा। महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश को 20 टन ऑक्सीजन की सप्लाई होती थी। उन्होंने बताया कि आईनॉक्स की जो कंपनी पहले नागपुर से 20 टन ऑक्सीजन की सप्लाई करती थी वही कंपनी अब उत्तर प्रदेश और गुजरात से एमपी में 20 टन मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई करेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments