अनोखा अस्पताल, जहां टेस्ट रिपोर्ट्स नहीं बल्कि कुंडली देखकर होता है मरीजों का इलाज

हेडलाइन पढ़कर आपको अचंभा जरूर हुआ होगा, हमें भी हुआ था। हम भी सोच में पड़ गए थे कि भई सच में ऐसा भी कोई अस्पताल होता है जहां डॉक्टर टेस्ट रिपोर्ट्स से पहले आपकी कुंडली मांगता है। जब इस अस्पताल के बारे में पढ़ा तो पता चला, जी हां, ये भारत है और यहां हर चीज संभव है। भले ही विज्ञान और ज्योतिष को एक-दूसरे के विरोधी माना जाता हो, लेकिन यह अनोखा अस्पताल आधुनिक चिकित्सा विज्ञान में ज्योतिष का इस्तेमाल कर चर्चाओं में घिरा हुआ है।

इस अस्पताल का नाम है ‘यूनीक संगीता मेमोरियल अस्पताल’, जोकि जयपुर में स्थित है।
यहां काम करने वाले डॉक्टर्स का मानना है कि ज्योतिष विज्ञान न केवल रोगों को पहचानने में मदद करता है बल्कि उनकी बीमारियों को ठीक करने में भी मदद करता है। इस अस्पताल की मदद से ज्योतिष और मेडिकल साइंस के बीच तालमेल बैठान की कोशिश की गई है। जब यहां कोई मरीज आता है, तो सबसे पहले उसकी कुंडली देखी जाती है। कुंडली के जरिए उसकी ग्रह दशा का मूल्यांकन किया जाता है और फिर डायग्नोसिस के आधार पर आधुनिक तकनीक से उसका इलाज किया जाता है।
आपको बता दें, इस अस्पताल में 22 लोगों का स्टाफ है, जिनमें से 5 डॉक्टर हैं और उनके अलावा ज्योतिषी पंडित अखिलेश शर्मा को उनकी टीम में शामिल किया गया है।
वहीं, यहां इलाज कराने वाले मरीजों ने भी इस तरीके को पसंद किया है जिससे उन्हें लाभ भी मिला है। हालांकि, इलाज का कोई ऐसा भी तरीका हो सकता है? इसपर विश्वास करना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल है... लेकिन अगर यहां इलाज कराने वाले लोगों को अपनी बीमारियों से छुटकारा मिल रहा है, तो यकीनन यह अस्पताल बेहद अनोखा है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments