एलडीए की बड़ी लापरवाही, प्रापर्टी डीलर के मकान की जगह तोड़ दिया दूसरे का घर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 September 2020

एलडीए की बड़ी लापरवाही, प्रापर्टी डीलर के मकान की जगह तोड़ दिया दूसरे का घर

सरकारी महकमे पर अक्सर लापरवाही के आरोप लगते रहते हैं। ऐसे आरोपों के लिए सरकारी महकमा खुद जिम्मेदार है। इस बीच लखनऊ में एलडीए की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मजे की बात यह है कि एलडीए का प्रवर्तन दस्ता गंगोत्री विहार भैंसौरा गोमतीनगर में प्रापर्टी डीलर का मकान तोड़ने गया था लेकिन गलती से उसने दूसरे का मकान तोड़ दिया। इसके बाद एलडीए में काफी गहमा गहमी का माहौल बना हुआ है। जिसका मकान तोड़ा गया है उसने प्राधिकरण के विहित प्राधिकारी पंकज कुमार सहित कई अधिकारियों से इस बात की शिकायत की है। वहीं अधिकारियों ने मामले की जांच का भरोसा दिया है।

गौरतलब है कि एलडीए के विहित प्राधिकारी पंकज कुमार ने 7 जुलाई, 2020 को प्रापर्टी डीलर पुनीत नागपाल के निर्माण को गिराने का आदेश दिया था। इसी आदेश पर इंजीनियरों व अधिकारियों ने विजय कपूर का मकान गिरवा दिया। इसके बाद बुधवार को विजय कपूर परिवार के साथ एलडीए पहुंचे और अपने मकान को तोड़े जाने की शिकायत दर्ज करायी। एलडीए के प्रवर्तन दल ने उनका मकान पूरी तरह से छतिग्रस्त कर दिया है। जबकि एलडीए के इंजीनियरों का तर्क है कि इस मकान को प्रापर्टी डीलर पुनीत नागपाल ने ही बनवाए थे। जिसे बाद में उसने इसे बेच दिया था।

पुनीत नागपाल से विजय ने इस मकान को खरीद रखा था। लिहाजा अब मकान के मालिक विजय कपूर हो गए थे। एलडीए को भी मकान गिराने के लिए विजय को नोटिस जारी करनी चाहिए थी और उन्हें अपनी बात रखने का समय देना चाहिए था। लेकिन एलडीए के इंजीनियरों व विहित प्राधिकारी ने ऐसा नहीं किया। अब एलडीए के अधिकारी अपनी लापरवाही छिपाने के लिए मकान को अवैध और अपनी कार्रवाई को वैध करार देने में लगे हुए है। फिलहाल सरकारी महकमे से जब तक ऐसी खबरें आती रहेंगी लोगों का यकीन इसी तरह इससे टूटता रहेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment