जया प्रदा ने तीन बच्चों के बाप से की थी शादी, पति होकर भी रहती थीं अकेले, जाने एक्ट्रेस की दर्द भरी कहानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 September 2020

जया प्रदा ने तीन बच्चों के बाप से की थी शादी, पति होकर भी रहती थीं अकेले, जाने एक्ट्रेस की दर्द भरी कहानी

 

Jaya prada love life

80 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाओं से लोगों को कायल बनाने वाली जया प्रदा (Jaya Prada) ने पांच भाषाओं में फिल्में की। महज 15 साल की उम्र में उन्होंने साउथ की फिल्म से काम शुरू किया था। इसके बाद उनके पीछे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की लाइन लग गई। जया प्रदा अपने जमाने की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं। जया प्रदा ने अपपने फिल्मी करियर में महज 50 ही फिल्में की हैं। जया ने अपने काबिलियत और खूबसूरत के बल पर बॉलीवुड के टॉप हाइ पेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार थी। हालांकि, करियर के बुलंदी के बावजूद उनकी निजी जिंदगी बेहद गमगीन रही। आइए बताते हैं उनकी दर्द भरी कहानी के बारे में…

छोटी उम्र से शुरू किया था फिल्मी करियर
जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी था। जया प्रदा ने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था। जया आंध्रप्रदेश के गांव राजमुंदरी की रहने वाली थी जिनका जन्म 3 अप्रैल 1962 को हुआ था। ललिता रानी की मां एक क्लासिकल डांसर थी जो जया को भी डांस सिखाया करती थी।
jaya prada
जया ने साउथ इंडस्ट्री की भूमी कोसम फिल्म में महज मिनटों का परफोर्मेंस किया था जिसने लोगों को काफी प्रभावित किया था। जया के इस काम के बाद तो जैसे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की पहली पसंद जया प्रदा हो गई हों। इस बीच उन्हें प्यार हुआ और प्यार होने बाद भी वह अकेले रहने को मजबूर हो गई।

बुरे वक्त में सपोर्ट सिस्टम बने श्रीकांत
दरअसल, जया प्रदा बुलंदियों पर चढ़ने के बाद सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाली एक्ट्रेस बन गई हैं। इसके बाद, हाइ पेड सैलरी वाली जया प्रदा पर इनकम टैक्स के निशाने पर आ गई थी, जिसकी वजह से उनकी निजी जिंदगी से लेकर उनका फिल्मी करियर भी दांव पर लग गया था।
jaya prada
इन सब चीजों ने जया प्रदा को इमोशनली तोड़ कर रख दिया था, लेकिन इस कहानी में एंट्री होती है फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा (Shrikant Nahata) की। श्रीकांत ने जया के बुरे वक्त में बहुत साथ दिया, वह उनका सपोर्ट सिस्टम बन गए।

तीन बच्चों के बाप के प्यार में पागल
श्रीकांत के आने से जया प्रदा को इमोशनली काफी सपोर्ट मिला और वह फिर से आत्मनिर्भर से लबरेज थी। दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई, लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट ये था कि श्रीकांत पहले से शादी शुदा औऱ तीन बच्चों के बाप थे। बावजूद इसके, जया प्रदा श्रीकांत के प्यार में पागल थी।
shrikant nahata
बिना देर किए दोनों ने 1986 में शादी कर ली, वह भी बिना तलाक लिए। श्रीकांत ने अपनी पत्नी को कभी तलाक नहीं दिया और न ही वह जया के साथ रहे। शादी के बाद भी जया प्रदा अकेले रह गई।

शादी बाद भी रही अकेले
श्रीकांत ने भले ही जया से शादी की, लेकिन उन्हें कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया। श्रीकांत अपने परिवार के साथ ही रहते थे और जया अकेले। जया को न ही पति का सुख मिला और न ही बच्चे का। करियर का ग्राफ भी गिरता चला गया।
jaya prada
जया प्रदा ने शादी के बाद भी काम किया लेकिन उनका करियर 1988 के बाद खराब होता चला गया। उनकी जिंदगी उदासी में जीने लगी तो उन्होंने अपनी मां की ममता को पूरा करने के लिए अपनी बहन के बेटे को गोद ले लिया।

राजनीति में बनाया दबदबा
फिल्मी करियर से चोट खाने के बाद जया ने राजनीति में कदम रखा। साल 1994 में तेलुगू देशम पार्टी से जया जुड़ी। 1996 में जया प्रदा राज्यसभा सांसद बन गईं, लेकिन जब उन्हें दोबारा राज्यसभा के लिए नामित नहीं किया गया तो उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और 2004 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं।
jaya prada
समाजवादी पार्टी से वह रामपुर से दो बार सांसद बनीं। इसके बाद, जया ने सपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गई, हालांकि भाजपा में वह उतनी सक्रिय नहीं हैं जितनी सपा में थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment