भारत को लेकर की जूल्स वर्ने ने की थी बड़ी भविष्यवाणी, जो अब तक साबित हुई हैं सच

 

विश्व के मशहूर भविष्यवक्ता जूल्स वर्ने अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते हैं। वो सिर्फ एक भविष्यवक्ता होने के साथ एक लेखक भी थे। वर्ने ने विश्व की राजनीति और विज्ञान से सम्बंधित कई भविष्यवाणियां की थी जिनके बारे में बताया जाता है कि वो वक़्त आने पर सही साबित हुईं। उन्होंने भारत को लेकर भी कई भविष्यवाणियां की थी जो बाद में सही साबित हुई। आइए जानते हैं विश्वविख्यात भविष्यवक्ता जूल्स वर्ने की भविष्यवाणियों के बारे में।

  • भविष्यवक्ता जूल्स वर्ने ने बांग्लादेश को लेकर भी एक भविष्यवाणी की थी जो वक़्त के साथ सही साबित हुई। उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के साथ जंग होगी जिसके बाद नया देश बनेगा जिसका नाम बांग्लादेश होगा। जिसके बाद पाकिस्तान एक एक छोटे से टापू जैसा ही रह जायेगा। वहीं इसके काफी हिस्से पर अफगानिस्तान अपने कब्जे में ले लेगा। इसके आलावा बलूचिस्तान भी स्वतंत्र देश बन जाएगा।
  • जूल्स वर्ने ने यह भी कहा था कि चीन ने भारत की जितनी जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है उसे भारत वापस ले लेगा। उन्होंने तिब्बत के आज़ाद होने की भी भविष्यवाणी की है। वहीं खुद को कमजोर होते देख चीन एटम बम बनाएगा।
  • जूल्स वर्ने ने ग्रहों को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि हर्षल, प्लूटो सहित दूसरे ग्रहों की जानकारी विकसित देशों को प्राप्त होगी। वहीं एक समय ऐसा भी आएगा जब मनुष्य शुक्र और मंगल ग्रह तक चला जाएगा।
  • वक़्त जे साथ भारत का सम्मान विश्व में बढ़ेगा और वो शक्तिशाली देश बनकर उभरेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि एक वक़्त ऐसा भी आएगा जब दुनिया के लिए पर्यावरण प्रदूषण मुसीबत बन जाएगा और नई बिमारियों का जन्म होगा और वो फैलेंगी जो डॉक्टर्स की भी समझ से दूर होंगी।
  • 19वीं सदी के सबसे प्रगतिशील लेखकों में से एक जूल्स वर्ने थे। वो इलेक्ट्रिक पनडुब्बियों की बात करते थे और इस पर एक किताब भी लिखी थी जिसके करीब 90 वर्ष पनडुब्बियां अस्तित्व में आईं थीं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments