ग्‍लोबल टाइम्‍स ने दी भारत को गीदड़ भभकी, कहा- चीन युद्ध के लिए तैयार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 September 2020

ग्‍लोबल टाइम्‍स ने दी भारत को गीदड़ भभकी, कहा- चीन युद्ध के लिए तैयार

 पेइचिंग। भारत चीन के बीच पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में सीमा विवाद को लेकर जारी तनाव को जहां एक तरफ चीनी नेता बातचीत के माध्यम से शांतिपूर्वक हल करने का प्रयास कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ चीन का सरकारी भोपू ग्‍लोबल टाइम्‍स अखबर युद्ध करने की धमकी देते हुए कहा कि चीनी सेना युद्ध के लिए तैयार है। ग्लोबल टाइम्‍स अखबर के संपादक हू शिजिन ने भारत को धमकी देते हुए कहा, ”चीनी सैनिक भारतीय टैंकों का समाप्त करने और मार गिराने का अभ्‍यास कर रहे हैं। इतना ही नहीं इसके आगे उन्होंने लिखा कि अगर भारत ने रूस के मास्‍को शहर में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच हुई पांच सूत्री सहमति को लागू नहीं करेगा तो चीनी सैनिक भारत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

मंगलवार को संसद सत्र के दौरान सदन के पटल पर चीनी विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना बयान देते हुए जब भारत पक्ष का रखा तो चीन को पसंद नही आया। ग्लोबल टाइम्स के संपादक शिजिन ने दावा करते हुए कहा कि चीनी सेना के दबाव के चलते भारतीय सेना ने अपने रूख में नरमी लाई है। इसके साथ पी शिजिन ने कहा कि बीजिंग भारत के साथ जारी सीमा विवाद को शांतिपूर्वक हल करने का पूरा प्रयास कर रहा है लेकिन चीन अपनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रखेगा।

वहीं दूसरी तरफ ग्‍लोबल टाइम्‍स ने चीनी विशेषज्ञों के हवाले से कहा है कि भारत कठोर रुख अपना रहा है। दोनों देशों के बीच जारी यह तनाव आने वाले ठंड के माह तक खिंच सकती है। इसके साथ ही चीनी अखबार ने कहा कि चीनी सेना को सर्दियों के मौसम तक गतिरोध के जारी रहने के लिए तैयार रहना चाहिए। बता दें कि भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच 5 सूत्री सहमति होने के बाद भी चीन का सरकारी प्रोपेगैंडा मीडिया भारत को धमकाने और मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने में जुटा हुआ है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment