कभी मुकेश अंबानी की समधन मनमोहन सिंह के साथ करती थीं काम, जानिए कौन हैं ईशा अंबानी की सास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 September 2020

कभी मुकेश अंबानी की समधन मनमोहन सिंह के साथ करती थीं काम, जानिए कौन हैं ईशा अंबानी की सास

esha and swati piramal

रिलायसं इंडस्ट्रीज (Reliance) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जोकि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं उन्होंने अपनी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) की शादी आनंद पीरामल (Anand Piramal) से की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें आनंद, पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल (Swati Piramal) के बेटे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी की समधन स्वाती पीरामल पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। हम आपको बताते हैं स्वाती पीरामल के बारे में कुछ रोचक बातें

swati piramal and ambaniउन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से 1980 में एमबीबीएस की डिग्री ली। इसके बाद उन्होंने मास्टर्स की डिग्री के लिए हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से प्राप्त की है।

आपको बता दें कि स्वाती पीरामल Piramal Enterprises ltd. में वाइस चेयरपर्सन की जिम्मेदारी संभालती हैं।

ईशा अंबानी की सास स्वाती पीरामल मुंबई के गोपालकृष्णा पीरामल हॉस्पिटल की फाउंडर भी हैं। पीरामल फाउंडेशन की डायरेक्टर के पद पर रहकर उन्होंने ग्रामीण स्वास्थ पर भी बहुत काम किया।

वीकिपीडिया के अनुसार इनका नाम 8 बार 25 शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में दर्ज हो चुका है।

स्वाती 2010 से 2014 तक पीएम मनमोहन सिंह के साइंटिफिक एडवाइजरी काउंसिल और काउंसिल ऑफ ट्रे़ड फॉर पीएम का हिस्सा भी बन चुकी हैं।

साल 2012 में इनको देश के प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित भी किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल ने स्वाती पीरामल को इस सम्मान से नवाजा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment