मुश्किल में लालू के दोनों लाल, तेज ने चेंज की सीट तो तेजस्वी भ्रम में, जानें क्या है वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 September 2020

मुश्किल में लालू के दोनों लाल, तेज ने चेंज की सीट तो तेजस्वी भ्रम में, जानें क्या है वजह

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा हैं, बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां लगातार बढ़ता जा रहा है, और प्रतिदिन राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपना चुनावी क्षेत्र में बदलाव करते हुए उन्होंने समस्तीपुर के हसनपुर से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। पहले तेजप्रताप वैशाली के महुआ से चुनाव लड़ते थे। तेज प्रताप हसनपुर में अपना पहला जनसंपर्क अभियान भी लगातार जारी रखें है। खबरों के मुताबिक एनडीए तेज प्रताप यादव को घेरने के लिए उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय को साधने की कोशिश कर रही है।

आपको बता दें कि शादी के छह माह बाद से ही तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय अलग हो गए थे। इसके अलवा तेजप्रताप के ससूर चंद्रिका राय और आरजेडी से जदयू में शामिल हुए ने भी लालू परिवार पर निशाना साधाते हुए कहा कि अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर विधानसभी सीट से भी चुनौती दे सकती हैं। इसके साथ ही चंद्रिका राय ने तेजप्रताप को भगोड़ा कहते हुए साफ तौर पर कह दिया कि वह भागकर चाहे जहां जाए, उनकी हार पक्की है। चंद्रिका राय ने यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि लालू परिवार ने यादवों का इस्तेमाल पैसा और पावर के लिए किया है। लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है।

राजद की परेशानी यहीं नहीं समाप्त होती है। दरसअल यही समस्या लालू के छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी राघोपुर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस में है। दरअसल, राघोपुर सीट आरजेडी का गढ़ माना जाता है। 1995 और 2000 में खुद लालू यादव यहां से जीत चुके हैं जबकि 2005 में राबड़ी देवी यहां से जीतने में कामयाब हुईं थी। 2010 में यह सीट जदयू के खाते में चली गई थी पर 2015 में तेजस्वी यादव ने यहां पर सियासी पारी का आगाज किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment