कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने शुरू किया यह बड़ा अभियान, लोगों से जुड़ने की अपील - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, September 26, 2020

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने शुरू किया यह बड़ा अभियान, लोगों से जुड़ने की अपील

 

नई दिल्ली। कृषि बिल के विरोध में सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी ने एक अभिनाय शुरू किया जिसका नाम है ‘स्पीक अप फॉर फार्मर्स’। पार्टी के इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सासंद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लोगों से जुड़ने की अपील की है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा किसानों पर हो रहे ‘अत्याचार’ के खिलाफ सबको मिलकर आवाज उठानी चाहिए। शनिवार को कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि संबंधी बिल के विरोध में ‘स्पीक अप फॉर फार्मर्स’ अभियान शुरू किया।

इस अभियान के अन्तर्गत राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सोशल मीडिया अपना वीडियो जारी करते हुए केंद्र सरकार के इस बील की आलोचना की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘जायज मांगे हैं किसानों की, देश की आवाज सुनो, मोदी जी। जय किसान, जय हिंदुस्तान।’ इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार और शोषण के खिलाफ, आइए साथ मिलकर आवाज उठाएं। अपने वीडियो के माध्यम से इस अभियान से जुड़िए।’

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री नेता पी चिदंबरम ने इस बिल को लेकर कहा की कृषि उपज विपणन (एपीएमसी) कानून आज किसानों के बड़े तबके के लिए एक सुरक्षा है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मूल्य निर्धारण का एक संकेत है जिसके आधार पर बाजार कीमतें तय करता है। उन्होंने दावा किया कि ये विधेयक एमएसपी के इस महत्व को खत्म कर देंगे और एपीएमसी कानून भी निष्प्रभावी हो जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment