हैप्पी बर्थडे अक्षय कुमार: नाम बदलते ही पलट गयी थी अक्षय की किस्मत, रातों रात मिल गया था बड़ी फिल्म का ऑफर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 September 2020

हैप्पी बर्थडे अक्षय कुमार: नाम बदलते ही पलट गयी थी अक्षय की किस्मत, रातों रात मिल गया था बड़ी फिल्म का ऑफर

 

akshay kumar

अक्षय कुमार बॉलीवुड का जाना माना नाम है। इन्हें इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है। अक्षय कुमार आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय आज भले ही बॉलीवुड के सबसे महंगे हीरो हो लेकिन एक समय था जब अक्षय को भी आर्थिक तंगी का समाना करना पड़ा था और उन्हें खर्चे के लिए कुंदन की ज्वेलरी तक बेचनी पड़ी थी। अक्षय के पिता पहले आर्मी में थे, फिर अकाउंटेंट की नौकरी करने लग गये। घर की आर्थिक स्थित खराब थी ऐसे में अक्षय ने कभी होटल में काम किया तो कभी ट्रैवल एजेंट का। इस सब में जब ज्यादा कमाई नहीं हुई तो वह कुंदन की ज्वैलरी बेचने लगे। अक्षय ने जैसे-तैसे अपनी पढाई पूरी की और पिता के कहने पर बैंकांक चले गये। वहां उन्होंने मार्शल आर्ट सीखा और ब्लैक बेल्ट हासिल किया।

अक्षय ने एक इंटरव्यू बताया था कि हर तरह का काम करने का बद उन्हें किसी ने मॉडलिंग करने की सलाह दी। उसके बाद उनको सबसे पहला काम दुकान का फोटोशूट करने को मिला, जिसके लिए उन्हें 21 हजार रूपये मिले थे।

अक्षय बताते हैं कि एक बार वह किसी मॉडल कॉर्डिनेटर को अपनी तस्वीरें दिखा रहे थे तभी वहां प्रमोद चक्रवर्ती से अक्षय की मुलाकात हुई और उन्होंने अक्षय कुमार को देखते ही कहा कि – फिल्म में काम करोगे? अक्षय ने झट हामी भर दी। अक्षय कुमार बताते हैं जी इसके लिए उन्हें तुरंत ही पांच हजार का चेक दे दिया गया। इस फिल्म के ऑफर ने अक्षय की किस्मत बदली और वह देखते ही देखते स्टार बन गये।

अक्षय का रियल नाम राजीव भाटिया है, लेकिन जिस दिन उन्होंने अपना नाम बदल कर अक्षय कुमार रख लिया उसी के दूसरे ही दिन उन्हें फिल्म का ऑफर मिला था और इस पहली फिल्म में काम करते ही वह रातों रात एक स्टार बनकर उभरे। अक्षय ने बताया था कि एक बार वह किसी बंगले का फोटो शूट कर रहे थे तभी उस बंगले के चौकीदार ने उन्हें गेट पर से भगा दिया था। अक्षय को यह बात इतनी लगी कि स्टार बनते ही सबसे पहले उन्होंने यह बंगला ही खरीद लिया। समन्दर के किनारे स्थित इस बंगले को अक्षय और उनकी पत्नी ट्विंकल अपने हाथो से सजाते हैं।akshay kumar

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment