कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं आयुष्मान खुराना, डायरेक्टर ने ‘टूल’ दिखाने की रखी थी शर्त - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं आयुष्मान खुराना, डायरेक्टर ने ‘टूल’ दिखाने की रखी थी शर्त

ayushmann khurrana bday

बॉलीवुड (Bollywood) के मल्टी टैलेंटेड कलाकार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 14 सितंबर साल 1984 में चंडीगढ़ में हुआ था। आयुष्मान खुराना ने अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण करने के बाद मास कम्युनिकेशन में डिग्री ली, साथ ही पांच सालों तक थिएटर से भी जुड़े रहे। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए कड़ी मेहनत की और अपने दम पर उन्होंने बॉलीवुड में अपना लोहा तो मनवाया ही, साथ ही पैर भी जमा लिया। महज 8 साल के अंदर ही आज आयुष्मान को सुपरस्टार की श्रेणी में रखा जाता है। उन्होंने कई बैक-टू-बैक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, हालांकि इसके लिए उन्होंने मशक्कत कम नहीं की है।

बर्थ-डे बॉय आयुष्मान खुराना करियर के शुरुआती दौर में न केवल मेहनत की है बल्कि उन्हें कास्टिंग काउच (Casting Couch) का भी शिकार होना पड़ा था जिसका खुलासा खुद आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में किया था। आयुष्मान ने कहा था कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें एक फिल्म में लीड रोल ऑफर की थी लेकिन उसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी थी।
ayushmann khurrana
 आयुष्मान ने बताया, ‘कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझसे कहा था कि तुम्हें लीड रोल ऑफर कर दूंगा अगर तुम मुझे अपना टूल दिखाओ।’ डायरेक्टर की इस शर्त को सुन आयुष्मान ने कहा था, मैं स्ट्रेट हूं और मैं आपका ये ऑफर ठुकराता हूं।

फिल्मों की बात करें तो आयुष्मान खुराना ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से फिल्मी करियर में कदम रखा था। एक्टर की पहली फिल्म ने ही उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। इसके बाद आयुष्मान खुराना ने बैक-टू-बैक सुपरहिट फिल्में दी।
ayushmann khurana
शुभ मंगल ज्यादा सावधान, आर्टिकल 15, गुलाबो सिताबो, बधाई हो, बाला जैसी दमदार फिल्मों से दर्शकों के पसंदीदा एक्टर की लिस्ट में शुमार हो गए। आयुष्मान खुराना की एक्टिंग जितनी कमाल की ही, उतनी ही कमाल की उनकी आवाज है। वह कई फिल्मों में अपने सुपरहिट गानों में आवाज दे चुके हैं।

आयुष्मान भले ही फिल्मों में महारथ हासिल कर ली, लेकिन उन्होंने फिल्मों से पहले कई सीरियल्स में काम तो किया ही है, साथ ही टीवी होस्ट भी किया है। आयुष्मान ने महज 17 साल की उम्र में टीवी सीरियल से शुरुआत की थी। यहां तक कि साल 2004 में आयुष्मान ने रोडीज 2 का विनर खिताब अपने नाम किया था।  इसके अलावा उन्होंने बिग एफएम में काम किया जहां आयुष्मान का शो ‘मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान’ काफी पॉपुलर रहा था। इसके बाद उन्होंने कई टीवी होस्ट किया। आयुष्मान फेमस शो इंडियाज गॉट टैलेंट को भी होस्ट कर चुके हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment