भारतीयों का फिर दिखा दोहरा रवैया, एक तरफ विरोध तो दूसरी तरफ खरीद डाले लाखों चाइनीज फोन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

भारतीयों का फिर दिखा दोहरा रवैया, एक तरफ विरोध तो दूसरी तरफ खरीद डाले लाखों चाइनीज फोन

 

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव है, युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं, जून माह में दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमे भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा था, चीनी प्रोडक्ट्स का बहिष्कार शुरू हो गया। माहौल ऐसा हो गया था मानों कि अब देश में चीनी प्रोडक्ट खरीदने बंद ही कर देंगे। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक प्रदर्शन दौर जारी था। न्यूज़ चैनल पर लोग गला फाड़-फाड़ चीन को छठी का दूध याद दिलाने की बातें कर रहे थे। फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर चाइनीज फ़ोन कंपनी का स्मार्टफ़ोन Poco M2 सेल पर आया तो पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए। पहली ही सेल में कंपनी के एक लाख तीस हज़ार फ़ोन बिक गए। फ़ोन की शुरुआती कीमत 10,999 रुपए से है जिसमे 5,000mAh की बैटरी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें के लिए इसमें चार कैमरों का सेटअप दिया गया है।

Poco M2 के दो वेरिएंट कंपनी ने बाजार में उतारे हैं, पहला 6GB रैम और 64GB स्टोरेज का वेरियंट है जिसकी कीमत 10,999 रुपए रखी गई है वहीं दूसरे वेरियंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट है जिसकी कीमत 12,499 रुपए है। फ़िलहाल यह फ़ोन ब्रिक रेड, स्लेट ब्लू और पिच ब्लैक कलर में उपलब्ध है। फ़ोन का स्क्रीन साइज 6.53 इंच का है जो फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है। फ़ोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है।

फ़ोन में रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल (MP) है, जिसके साथ 8 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 MP का मैक्रो लेंस और 2 MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके आलावा फ्रंट कैमरा 8 MP का दिया गया है। कोरोना संकट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने की मुहीम की बात छेड़ी थी लेकिन भारतीय बाजार में ऐसी कोई भी देसी कंपनी नहीं है जो चीन की किसी भी मोबाइल कंपनी को टक्कर दे पाए। खास बात यह है कि देश में मोबाइल फ़ोन का बहुत बड़ा बाजार है लेकिन भारत की ही कंपनी कोई कंपनी इस रेस में नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment