न्यूइट्रीशियन के इन फार्मूले को आजमा कर दूर करें मोटापा, बरतें ये सावधानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 September 2020

न्यूइट्रीशियन के इन फार्मूले को आजमा कर दूर करें मोटापा, बरतें ये सावधानी

कोरोना के कारण में जारी लॉकडाउन की वजह से बहुत से लोग अपने घर पर ही पिछले 6 माह से रह रहे हैं, वहीं से काम कर रहे हैं। ऐसे में लाज्मि है लोग हैवी और तेल युक्त खाना खा रहे है। इतना ही नहीं एक जगह बैठकर काम करने से भी लोगों का वजन बढ़ गया और परेशानी की वजह बन रहा है। अगर आप भी इन लोगों में शामिल हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने लाइफ में अपनाकर काफी आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं।

ये राय है न्यूइट्रीशियन की- अगर हम न्यूट्रिशनिस्ट की राय माने तो जो अपना वजन कम करते हुए फिट बॉडी पाना चाहता है उसे सबसे पहले कार्बोहाइड्रेट और फैट को कम करना होगा। इसके लिए आप ये तीन डाइट फॉर्मूला फॉलो कर सकते हैं। न्यूइटीशियन के फॉर्मूले को फॉलो करते हुए सबसे पहले आपको अपनी डाइट बदलनी होगी। जिसमे सबसे आपको डाइट में मौसमी फलों और सब्जियों को शामिल करने करना होगा। इसके साथ ही आप न्यूइटीशियन के दिए हुए 3 फॉमूले को भी फॉलों कर सकते हैं….

पहला फॉर्मूला- खाना खाते वक्त आप मानसिक तौर पर एक्टिव रहते हुए खाने के बारे में ही सोचे। खाने को मन मारकर नहीं स्वाद लेकर खाएं।

दूसरा फॉर्मूला- खाना खाने के लिए ऐसी जगह को चुने जहां शांत वातावरण हो। ऐसा कह सकते हैं कि खाना खाते वक्त फोन, लैपटॉप, टीवी, किताब या न्यूजपेपर से दूरी बना कर रहे। जिससे आपका ध्यान सिर्फ खाने पर रहेगा।

तीसरा फॉर्मूला- खाना खाते वक्त हो सके तो आप अगर जमीन पर बैठकर खाना खाए। अब आप कहेंगे कि डाइनिंग टेबल का क्या करें तो दिन में एक बार उस पर बैठकर खा ले लेकिन बाकी टाइम जमीन पर बैठकर खाने से खाना आपके शरीर में लगेगा लेकिन आपका फैट नहीं बढ़ेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment