चीन ने वीडियो जारी कर भारत को दी गीदड़ भभकी, रेजांग ला में भी तैनात हुई भारतीय सेना

 

indo china border

बीते कई महीने से भारत-चीन के बीच चल रहा गतिरोध थमने का नाम नही ले रहा,इस पूरे मामले को उकसाने वाला चीन दुनिया भर के सामने खुद को पाक साफ़ करने में लगा है। वहीँ चीनी मीडिया भारत को गीदड़ भभकी देने से बाज नहीं आ रही। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने हाल ही ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह भारत को चेतावनी देते हुए दिखाई दे रहे हैं और भारत को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।  दूसरी ओर रेजांग ला में भारतीय सैनिक भी हर स्थिति का सामना करने के लिए मुस्तैद हैं और चीनी सेना की हरकतों पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

अखबार के संपादक ने चीन की सेना (पीपल्स लिबरेशन आर्मी) के युद्धाभ्यास का एक वीडियो शेयर करते हुए भारत से उकसावे की कार्रवाई बंद करने की चेतावनी दी और कहा अगर भारत नहीं मानेगा तो चीन भारत को हरा देगा। वीडियो शेयर करते हुए शिजिन ने लिखा कि चीनी सेना ने बुधवार को सीमा पर पठार इलाके में तिब्बत मिलिटरी कमांड की लाइव-फायर ड्रिल कर रही है। उन्होंने लिखा कि चीनी सेना ने हवाई टुड़कियों के साथ भी ड्रिल किया और हां, ये सभी चीन-भारत के हालात की ओर लक्षित हैं। ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने लिखा भारतीय सेना सीमा पर या तो उकसावे की करवाई बंद करे या चीन से हारने के लिए तैयार रहे।’ ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया था कि पीएलए ने सीमा पर भारी सेना और हथियार तैनात कर दिए और देश के अलग-अलग हिस्सों से सेना को बुलाकर यहां तैनात किया जा रहा है।

गतिरोध का नया मैदान बना बर्फीला रेगिस्तान

इधर ने पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से बर्फीले रेगिस्तान पर स्थित बर्फीले रेगिस्तान का लगभग 70 किलोमीटर का हिस्सा दोनों एशियाई देशों के बीच गतिरोध का नया मैदान बना हुआ है। भारतीय अधिकारियों के मुताबिक, इस इलाके में तैनात करीब 3000 भरतीय सैनिकों ने सभी रणनीतिक व सामरिक अहमियत वाली दक्षिणी चोटियों पर अपना कब्जा बना रखा है। वीडियो शेयर करने से पहले ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने अपनी एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की थी जिसमें उन्होंने भारतीय सेना को चेतावनी देते हुए लिखा था कि पीएलए पहले गोली नहीं चलाती है, लेकिन अगर भारतीय सेना पहली गोली चलाएगी तो भारतीय सेना को मुंह की खानी पड़ेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments