बच्चे की सुरक्षा की दृष्टि से प्रेग्नेंसी के दौरान ओरल सेक्स कितना सही है? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 September 2020

बच्चे की सुरक्षा की दृष्टि से प्रेग्नेंसी के दौरान ओरल सेक्स कितना सही है?

ओरल सेक्स का अपना ही मज़ा है। ज़्यादातर लोगों को लगता है कि जब लड़की को पीरियड्स होते हैं या फिर वो प्रिग्नेंट होती है तो ऐसे समय में सेक्स का प्लेज़र पाने के लिए ओरल सेक्स एक ऐसा ऑप्शन बन जाता है, जिसे बेसिक सेक्स की तरह ट्रीट किया जाता है। यानी कि ऐसे लोग यह समझते हैं कि महिलाओं की ऐसी स्थित के दौरान उन्हें ओरल सेक्स के साथ ट्रीट करना हर तरह से ख़तरे से ख़ाली हैं। ओरल सेक्स के सहारे संभोग का पूरा आनन्द लेकर ज़्यादातर लोग यह सोचते हैं कि इससे साँप भी मर जाएगा और लाठी भी नहीं टूटेगी। ऐसे में यदि आप भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं तो ठहरिए! इसके बार में भ्रम दूर कर लीजिए।
जी हाँ, आपको बता दें कि सबसे पहले तो आपको यही ध्यान में रखना चाहिए कि प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करना किसी भी लिहाज से ठीक नहीं होता है। फिर भी यदि आप ओरल सेक्स को अंज़ाम देने की सोचते हैं तो ध्यान में रखें कि अगर मेल पार्टनर फीमेल प्राइवेट पार्ट में एयर ब्लो करता है तो इससे प्रेगनेंट महिला के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि फीमेल प्राइवेट पार्ट में मौजूद रक्त कोशिकाएं प्रेग्नेंसी की अवस्था में पहले से ही काफी फैली हुई होती हैं। ऐसे में वजाइना में एयर ब्लो करने से एयर एम्बॉलिज़्म हो सकता है। इससे रक्त कोशिकाएं ब्लॉक हो सकती हैं और कार्डियोवस्कुलर सिस्टम पर भी बुरा असर पड़ता है। इतना ही नहीं कई मामलों में तो इसमें मौत तक हो सकती है।
इसके अलावा यह एयर बबल प्लेसेंटा में पहुंच सकता है और भ्रूण के विकास पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। हालांकि एयर एम्बॉलिजम गिने-चुने मामलों में ही देखा गया है, लेकिन एक्सपर्ट के अनुसार, इससे बचा जा सकता है। अतः प्रेगनेंसी के दौरान आपके लिए ओरल सेक्स किसी बी हालत में ठीक नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment