भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, तेज़ हवाओं के साथ आज हैं बारिश के आसार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, तेज़ हवाओं के साथ आज हैं बारिश के आसार

 

weather

नई दिल्ली। कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और उमस से दिल्ली एनसीआर के लोगों को आज राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अगले एक दो दिन में तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट आने की संभावना है। गौरतलब है कि हर बार की अपेक्षा इस बार बरसात नहीं हुई जिससे अभी भी मौसम में तेज़ गर्मी और उमस बनी हुई हुई। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। पिछले सप्ताह दिन का अधिकतर तापमान सामान्य से ज्यादा बना रहा रहा। हालांकि रात में समय लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत थी।

सफ़दरगंज स्थित मौसम विभाग में सोमवार को दिन का तापमान 36.8 सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। जबकि न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियसदर्ज किया गया। यह भी सामान्य से दो डिग्री अधिक था। दिल्ली एनसीआर में नमी का स्तर 85 से 51 फीसदी तक रहा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मंगलवार और बुधवार को मौसम में बदलाव हो सकता है।

80 फीसदी से भी कम हुई बरसात

इन दिनों में तेज़ हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और गर्मी से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि दिल्ली में सितंबर का महीना अभी तक लगभग सूखा ही रहा है। यहां मौसम विभाग में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक 80 फीसदी से भी कम बरसात हुई है। बारिश न होने से गर्मी और उमस से लोगों को काफी परेशानी हुई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment